क्या राहुल गांधी होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष ? कल CWC की बैठक में होगा मंथन

Congress working committee meeting on 22 January
क्या राहुल गांधी होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष ? कल CWC की बैठक में होगा मंथन
क्या राहुल गांधी होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष ? कल CWC की बैठक में होगा मंथन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा ? क्या राहुल गांधी को फिर एक बार पार्टी की कमान सौंपी जाएगी ? कल (22 जनवरी) होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में इन प्रश्नों का उत्तर मिलने की उम्मीद है। शुक्रवार को कांग्रेस ने शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी नए अध्यक्ष पर मंथन करेगी। 

जानकारी के मुताबिक डिजिटल मध्यम से होने वाली इस बैठक में एक बार फिर राहुल गांधी के नाम पर विचार किया जा सकता है। हालांकि राहुल गांधी भी पहले साफ कर चुके हैं, कि वे पार्टी में सभी तरह की जिम्मेदारियां संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में अध्यक्ष के चुनाव को हरी झंडी दी जा सकती है और चुनावी तारीख का ऐलान भी किया जा सकता है। गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ राज्यों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का सक्रिय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग से फिर उठाई। वैसे, कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से इस बात की पैरवी कर रहा है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए।

 

Created On :   21 Jan 2021 4:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story