comScore

चिन्मयानंद केस: शाहजहांपुर में न्याय यात्रा निकालने पर अड़ी कांग्रेस, कई नेता गिरफ्तार

चिन्मयानंद केस: शाहजहांपुर में न्याय यात्रा निकालने पर अड़ी कांग्रेस, कई नेता गिरफ्तार

हाईलाइट

  • चिन्मयानंद के मामले को लेकर कांग्रेस योगी सरकार को घेरने के लिए न्याय यात्रा के नाम से आज पद यात्रा शुरू करने जा रही थी
  • प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए पदयात्रा निकालने की इजाजत देने से मना कर दिया

डिजिटल डेस्क, शाहजहांपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद के मामले को लेकर कानून व्यवस्था का हवाला देकर कांग्रेस योगी सरकार को घेरने के लिए न्याय यात्रा के नाम से पद यात्रा शुरू करने जा रही थी। प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए उसे पदयात्रा निकालने की इजाजत देने से मना कर दिया। इसके बाद भी कांग्रेस पद यात्रा निकालने पर अड़ी हुई है। प्रशासन ने शाहजहांपुर में कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर धारा 144 लागू की है। कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को नजरबंद कर दिया गया है। कांग्रेस कार्यालय से टैंट भी उखड़वा दिया गया है। कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। भारी पुलिस बल को तैनात किया है। 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने यह तक कह दिया है कि राज्य में अपराधियों को BJP सरकार ने संरक्षण दिया हुआ है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, यूपी में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो बलात्कार से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें, लेकिन, यूपी की भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है। पदयात्रा रोकी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है। डर किस बात का है?

इससे पहले शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया था, इस समय जिले में नवरात्रि, दुर्गापूजा, रामलीला के कारण धारा 144 लागू है, इस कारण यात्रा की अनुमति दिया जाना संभव नहीं है। वैसे भी यात्रा की अनुमति के लिए सात दिन पहले आवेदन करना पड़ता है, जबकि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसा नहीं किया है। त्योहार भी शुरू हो गए है। ऐसे में अनुमति नहीं दी जाएगी।

शाहजहांपुर के कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र का कहना है कि यात्रा की अनुमति से संबंधी सभी औपचारिकता पूरी की गई है। नगर मजिस्ट्रेट ने भी अनुमति देने का भरोसा दिया है। कांग्रेस पार्टी की इस यात्रा को लेकर पार्टी व प्रशासन के बीच टकराव जैसे हालात बनने लगे हैं। वहीं, पार्टी पदाधिकारी इस बात पर अड़े हैं कि आयोजन करेंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही अनुमति के लिए आवेदन कर दिया था, हालांकि प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दिया।

कमेंट करें
RUDY2