यूक्रेन से एमपी के छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र के साथ तालमेल करें

Coordinate with center to bring back MP students from Ukraine
यूक्रेन से एमपी के छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र के साथ तालमेल करें
सीएम शिवराज ने गृह सचिव से कहा यूक्रेन से एमपी के छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र के साथ तालमेल करें
हाईलाइट
  • शिवराज ने कहा कि यूक्रेन में संकट पर केंद्र सरकार नजर रख रही है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को राज्य के गृह विभाग के प्रधान सचिव को यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए केंद्र सरकार के अधिकारियों से संपर्क करने का निर्देश दिया है। अपने कार्यालय में एक बैठक के दौरान, चौहान ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि मध्य प्रदेश के सभी छात्रों को सुरक्षित वापस लाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूक्रेन में संकट पर केंद्र सरकार नजर रख रही है और वहां फंसे बच्चों को जल्द ही वापस लाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के सभी लोगों को वापस लाने के लिए सतर्क रहने को कहा है। चौहान ने कहा, केंद्र सरकार ने इस पर एक एडवाइजरी जारी की है। छात्रों को वापस लाने के लिए विमान आदि की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राज्य सरकार सहित हर कोई स्थिति को लेकर चिंतित है।

मध्य प्रदेश के छात्रों की कोई खास संख्या नहीं है। हालांकि, रिपोटरें ने सुझाव दिया कि लगभग 100 छात्र हैं। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि करीब 60 छात्र अकेले इंदौर के हैं। इससे एक दिन पहले विदेश राज्य मंत्री ने दिल्ली में कहा था कि, घबराने की जरूरत नहीं है। भारत सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की है। सभी भारतीय, भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें। रिपोटरें के अनुसार, एयर इंडिया ने घोषणा की है कि भारत और यूक्रेन के बीच अगले सप्ताह 22, 24 और 26 फरवरी को तीन उड़ानें संचालित की जाएंगी।

भारत ने सभी पक्षों से संयम बरतने का आह्वान किया है, क्योंकि रूस और नाटो के बीच तनाव और बढ़ गया है, क्योंकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को यूक्रेन के दो राज्यों की स्वतंत्रता को मान्यता दे दी। इससे पहले, रूस ने यूक्रेन की सीमा के पास सैनिकों को जमा किया था और मांग कर रहा था कि नाटो यूक्रेन और अन्य पूर्व सोवियत राज्यों को सदस्य के रूप में स्वीकार ना करे।

(आईएएनएस)

 

Created On :   22 Feb 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story