देशवासियों को एक बार फिर डरा रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले हजारों मरीज, राजधानी दिल्ली में अचानक बढ़े केस

Corona is once again scaring the countrymen, thousands of patients found in 24 hours
देशवासियों को एक बार फिर डरा रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले हजारों मरीज, राजधानी दिल्ली में अचानक बढ़े केस
लौट आया कोरोना देशवासियों को एक बार फिर डरा रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले हजारों मरीज, राजधानी दिल्ली में अचानक बढ़े केस
हाईलाइट
  • कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से केंद्र सरकार सख्ते में आ गई है। पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के मामले तीन हजार से अधिक दर्ज किए गए हैं। इस बात की पुष्टि स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी डेली हेल्थ बुलेटिन के माध्यम से की है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया कि,कोविड के मामले पिछले 24 घंटे में देशभर में कुल 3,016 दर्ज किए गए हैं। जबकि इस संक्रमण से 1,396 लोग ठीक  हुए हैं। लेकिन कोविड के मामले बढ़ने की वजह से पॉजिटिविटी रेट 2.73 फीसदी तक पहुंच गई है। वहीं कोविड से ठीक होने वाली की संख्या अब 4,41,68,321 हो गई है।

दिल्ली में कोरोना बम फूटा

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोविड के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में यहां 300 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं राजधानी में देश के तमाम राज्यों से अधिक कोरोना के मामले आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 13.89 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जिसकी वजह से केंद्र व दिल्ली की सरकार एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं। दोनों सरकारों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ज्यादा से ज्याजा टेस्टिंग कराने की हिदायत आम जनता को दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली में 300 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो संक्रमितों की मौत भी हुई है।

संक्रमण दर तेजी से बढ़ा 

दिल्ली में कोविड के मामले में बढ़ोत्तरी का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि दो तीन दिन पहले संक्रमण दर 10 फीसदी से के नीचे था। राजधानी में सोमवार को 7.45 सक्रंमण दर रहा जबकि मंगलवार 11.82 और रविवार को 9.13 संक्रमण दर से 153 कोरोना मरीज मिले थे। 

स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरू से अब तक कोरोना के मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20,09,361 आ चुके हैं, जबकि इससे मरने वाली की संख्या 26,526 हो गई है।


 

Created On :   30 March 2023 6:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story