मंगोलिया से आए डेलीगेट्स दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन पहले वेंकैया नायडू से मिला

Corona positive, a member of Delegates team from Mongolia, met Venkaiah Naidu 3 days ago
मंगोलिया से आए डेलीगेट्स दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन पहले वेंकैया नायडू से मिला
उपराष्ट्रपति को कोरोना का खतरा! मंगोलिया से आए डेलीगेट्स दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन पहले वेंकैया नायडू से मिला
हाईलाइट
  • 2 दिसंबर को 23 डेलिगेट्स का यह दल दिल्ली होते हुए गया पहुंचा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मंगोलिया से बोध गया आए 23 सदस्यों के डेलिगेशन में से एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसकी RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही दिल्ली से लेकर गया तक हड़कंप मच गया क्योंकि मंगोलियाई संसद के अध्यक्ष गोम्बोजव झंडनशतर के नेतृत्व में आया यह डेलिगेशन बुधवार को उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू से भी मिला था।

गया के जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने बताया कि पॉजिटिव सदस्य को मगध मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए बाहर भेजा जाएगा, ताकि ओमिक्रॉन को लेकर पुख्ता जानकारी मिल सके। फिलहाल मरीज को 10 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया है।

2 दिसंबर को 23 डेलिगेट्स का यह दल दिल्ली होते हुए गया पहुंचा था। दिल्ली में भी उनका स्वागत किया गया था। गया एयरपोर्ट पर इनका एंटीजन और RT-PCR टेस्ट किया गया था। भारत सरकार का साफ आदेश है कि बाहर से आने वाले हर शख्स को कम-से-कम सात दिनों तक क्वॉरैंटाइन रहना पड़ेगा, लेकिन इस दल को क्वारैंटाइन नहीं किया गया था।

भगवान बुद्ध की तपोस्थली का भी किया था दर्शन

डेलिगेशन ने बोध गया के डुंगेश्वरी पर्वत पर भगवान बुद्ध की तपोस्थली के दर्शन किए थे। इसके बाद महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध के दर्शन और पूजा भी की । डेलिगेशन की सुरक्षा और मेहमान नवाजी के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम भी साथ-साथ चल रही थी।

भारत में ओमिक्रॉन का तीसरा केस मिला 

उधर, कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन भी धीरे-धीरे अपने पैर पसारने लगा है, कर्नाटक में दो मामलों की पुष्टि के बाद अब गुजरात के जामनगर में भी एक नए केस की पुष्टि हुई है, वहीं दिल्ली में भी 12 नए सस्पेक्ट को क्वॉरैंटाइन किया गया है। 

Created On :   4 Dec 2021 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story