comScore

कोरोनावायरस: निगरानी में रखे गए ईरान से बिहार लौटे 14 लोग, नीतीश ने की बैठक

कोरोनावायरस: निगरानी में रखे गए ईरान से बिहार लौटे 14 लोग, नीतीश ने की बैठक

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस : एहतियातन निगरानी में रखे गए ईरान से लौटे 14 लोग, नीतीश ने की बैठक

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में स्वास्थ्य विभाग कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट पर हैं। इसी क्रम में हाल ही में ईरान से बिहार लौटे लोगों को निगरानी में रखा गया है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की रात उच्चस्तरीय बैठक कर कोरोना को लेकर उत्पन्न स्थितियों की समीक्षा की।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार में अभी 89 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें ईरान से आए लोग भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य से 48 लोगों के रक्त के नमूनों की जांच की गई है, जिसमें से 44 निगेटिव पाए गए हैं। तीन लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं एक व्यक्ति के रक्त के नमूने खराब हो गए, जिसकी वजह से नमूने दोबारा भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में वायरस से संक्रमण को लेकर अब तक कोई भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, ईरान से आए 14 लोग, जिसमें सिवान के पांच और गोपालगंज के चार लोग शामिल हैं, उनको निगरानी में रखा गया है। इसके अलावा बक्सर व आरा में भी ईरान से लौटे लोगों को एहतियातन निगरानी में रखा गया है।

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारी को इस संबंध में सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की तत्काल बैठक करने का निर्देश दिया तथा कोरोना से सावधानी बरतने की जानकारी देने के लिए कहा गया है।

कोरोनावायरस: राज्यसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री- WHO के संपर्क में सरकार, जांच के लिए खुलेंगे 19 लैब

कमेंट करें
5F89E