comScore

लॉकडाउन बेअसर: आने वाले दिनों में तेजी से देखने को मिलेंगे कोरोना पॉजिटिव केस

May 05th, 2020 15:13 IST
लॉकडाउन बेअसर: आने वाले दिनों में तेजी से देखने को मिलेंगे कोरोना पॉजिटिव केस

हाईलाइट

  • देश में कोरोना वायरस का कहर जारी
  • लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में नोवल कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसे रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। तीसरे चरण के लॉकडाउन सोमवार से शुरू हुआ जो 17 मई तक चलेगा। इस तीसरे लॉकडाउन के पहले दिन से यह संकेत मिले हैं कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस संक्रमणों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने की संभावना है। शराब की दुकानों के सामने हीं नहीं, बल्कि कई जगहों पर भारी भीड़ देखी गई। वहीं लोग सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी की गई है। जबकि प्रवासी श्रमिकों की आवाजाही भी इसका कारण होंगी। 

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 46,433 हो गई है। सोमवार को जहां कुल 3852 नए संक्रमण के मामले सामने आए, जबकि आज(मंगलवार) 3900 नए केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र जहां सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जहां सोमवार को 1567 केस दर्ज किए गए। वहीं मंगलवार की पीड़ितों की संख्या 14541 और 583 की मौत हो गई है। 

तमिलनाडु में सोमवार को 527 नए मामले सामने आए हैं। अबतक यहां पीड़ितों की संख्या 3530 हो गई है। जबकि 1409 को डिस्चार्ज और 31 मौत हुई है। इधर पश्चिम बंगाल में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1259 और 133 की मौत हो गई है। 

 शराब की दुकान के बाहर खड़े लोगों पर शख्स ने बरसाए फूल, कहा- आप देश की इकॉनमी है

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि आने वाले चार से छह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि लॉकडाउन हमेशा के लिए नहीं हो सकता है। कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या अभी हर रोज बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन ने विकास वक्र को समतल करने में मदद की, लेकिन यह नीचे झुका नहीं है। 

कमेंट करें
KRJq4