Coronavirus Effect: आठवीं तक सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा दिए होंगे पास, 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास

coronavirus effect: all students must pass without exams till class VIII
Coronavirus Effect: आठवीं तक सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा दिए होंगे पास, 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास
Coronavirus Effect: आठवीं तक सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा दिए होंगे पास, 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास
हाईलाइट
  • अफवाहों पर ध्यान न दें: सीएम केजरीवाल
  • दिल्ली में राशन कार्ड के बिना मिलेगा राशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को बढ़ता देख दिल्ली सरकार ने विद्यार्थियों को खुशखबरी दी है। केजरीवाल सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को पास करने का निर्णय लिया है। अब यह सभी सीधे अगली कक्षा में प्रवेश करेंगे। सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे को अगली क्लास में सीधे प्रमोट करने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे अब राइट टू एजुकेशन में नो डिटेंशन पॉलिसी के तहत अगली क्लास में प्रमोट कर दिए जाएंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि 12वीं में जाने वाले बच्चों के लिए दिल्ली सरकार के टीचर द्वारा प्रतिदिन 2 विषयों की क्लास ऑनलाइन लगाई जाएंगी। ऑनलाइन क्लास में अपना रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्रों को डाटा पैकेज खरीदने के लिए पैसे भी दिए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो टीवी चैनल के माध्यम से भी छात्रों के लिए अलग क्लास शुरू कर सकते हैं।

अफवाहों पर ध्यान न दें: सीएम केजरीवाल
इस बीच, देश में कोरोनावायरस पर जारी संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि अब सख्ती की जा रही है, जिसकी वजह से लोगों के सड़क पर निकलने का सिलसिला अब बंद हो गया है। मुझे खुशी है कि लोग अब अफवाहों की तरफ ध्यान कम दे रहे हैं। आसपास के राज्यों से लोग दिल्ली के अंदर भी आने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे दिल्ली पार करके वह दूसरे राज्यों में जा सके, लेकिन वहां पर पुलिस और प्रशासन उनको रोक रखा है। कोई भी अफवाहों पर भरोसा ना करे। यह मौका है, ईमानदारी दिखाने का। कोई गड़बड़ की तो जेल में चक्की पीसनी पड़ेगी।

राशन कार्ड के बिना मिलेगा राशन
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी सुनने में आ रहा है कि जिनके पास राशन कार्ड है, उनको राशन मिल रहा है, लेकिन जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वह लोग भी राशन की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं। जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है, उनको भी राशन दिलवाने की व्यवस्था हम लोग कर रहे हैं।

Created On :   30 March 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story