comScore

परेशानी: भारत में मिल रहे बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित, सरकार की चिंता बढ़ी

April 09th, 2020 09:49 IST
परेशानी: भारत में मिल रहे बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित, सरकार की चिंता बढ़ी

हाईलाइट

  • दुनिया में 30 फीसदी फॉल्स निगेटिव मरीज
  • देश में कोरोना से सबसे अधिक मौतें महाराष्ट्र में हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोविड-19 (COVID-19)का मामला लगातार बढ़ते ही जा रहा है। जिसे रोकने के लिए केंद्र सरकार, सभी राज्य सरकारों और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है। इस बीच कुछ फॉल्स निगेटिव मरीज सामने आए हैं। जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे मरीजों से संक्रमण फैलने का ज्यादा चांस है। दुनिया में करीब 30 प्रतिशत  फॉल्स निगेटिव मरीज मिले हैं।

पिछले 24 घंटे में सामने आए 773 मामले:
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले चौबीस घंटों में ही कोरोना के 773 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 32 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।  इसके साथ ही अब देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,194 तक जा पहुंची है, जबकि अभी तक संक्रमण से कुल 149 मौत हो चुकी हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अभी तक देश में कुल 402 लोग ठीक हो चुके हैं।

सबसे अधिक मौत महाराष्ट्र में हुई:
देश में कोरोना से सबसे अधिक मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। मौतों का आंकड़ा 64 है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 1018 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, जबकि 79 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। मणिपुर में 2, मिजोरम में 1, ओड़िशा में 42 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं और 1 व्यक्ति की मौत हुई है। पुडुचेरी में 5 लोग कोरोना पीड़ित बताए गए हैं।

कोरोना वायरस से लड़ने OLX पर बिक रहा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, प्रशासन में हड़कंप

दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या 500 पार:
दिल्ली में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 576 हो गई है। 21 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया चुका है। जबकि 9 की मौत हो गई है। गोवा में सिर्फ 7 लोग कोरोना से पीड़ित हैं। गुजरात में 165 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, 25 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 13 की मौत हो गई है।

अन्य राज्यों का हाल:
आंध्र प्रदेश में 305 लोग इस महामारी से पीड़ित हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। अरुणाचल प्रदेश में 1, असम में 27 और बिहार में 38 लोग इस बीमारी से पीड़ित हुए हैं। चंडीगढ़ में 18 और छत्तीसगढ़ में 10 लोग कोरोना से पीड़ित हैं। हरियाणा में 147 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, 28 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस राज्य में कोरोना से 3 की मौत हुई है। हिमाचल प्रदेश में 18 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, 2 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। यहां एक की मौत हुई है। मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या 369 हो गई है जबकि अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
hs7r3