comScore

Coronavirus in Maharashtra: एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना पॉजिटिव की मौत, महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी

Coronavirus in Maharashtra: एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना पॉजिटिव की मौत, महाराष्ट्र में 335 कोरोना मामलों में 6 दिन का बच्चा भी

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में एक दिन में 7 लोगों की मौत, कोरोना वायरस के 335 मामले
  • चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ 6 दिन का बच्चा भी संक्रमित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। यहां कोरोना वायरस की चपेट में अब सीआईएसएफ के 5 जवान भी आ गए हैं। पांचों जवानों का टेस्ट पॉजिटिव आया है। बुधवार को यहां आए कोरोनावायरस के 33 नए मामलों में छह दिन का एक शिशु, उसकी 26 वर्षीय मां और एक नर्स शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है। जबकि 5 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 16 हो गई है। मृतकों में ​एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में रहने वाला शख्स भी शामिल है।

शिशु के पिता वी. सिंह ने बताया कि शिशु 26 मार्च की रात चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ। इसके बाद यहां उपचाररत एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सिंह ने कहा कि हमें तत्काल अस्पताल छोड़ने के लिए कहा गया, जिसे क्वारैंटाइन किया जा रहा था और डॉक्टरों ने हमारी देखभाल से इंकार कर दिया। मेरी पत्नी और मेरे बच्चे की रिपोर्ट लगभग आधी रात को पॉजिटिव आई। तभी से हम कस्तूरबा हॉस्पिटल में हैं। उन्होंने सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से अनुरोध से अनुरोध किया है कि उनके बच्चे और पत्नी को उचित इलाज मुहैया कराया जाए। 

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से बुधवार को हुई 5 मौतों के बाद अब तक राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। मृतकों में मुंबई के दो पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 51 साल और 75 साल है। दोनों का विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ठाकरे से फोन पर बात की है। समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। इसके अलावा गुरुवार सुबह होने वाली वीडियो कॉन्फ्रें स के बारे में भी बात हुई होगी।

कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित 
वहीं मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित मिला। रेलवे पुलिस के इस कॉन्स्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। अब उसका रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है।

धारावी में रहने वाले शख्स की मौत
बुधवार को महाराष्ट्र में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इसमें से 5 मौत मुंबई में ही हुई है। इसमें एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में रहने वाले एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की उम्र 56 साल थी। बता दें कि धारावी में ये कोरोना वायरस का पहला केस था। प्रशासन ने इस मरीज को सायन अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारियों के मुताबिक उसे बुखार, खांसी, सांस लेने में समस्या थी और गुर्दे फेल होने जैसी स्थिति थी। मृतक के परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारैंटाइन में रखा गया है। मृतक जहां पर रहता है उस इमारत को भी सील कर दिया गया है।

मुंबई में पांच लोगों की मौत
बुधवार को कुछ घंटे के अंदर ही मुंबई में 5 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौतें हुई। जिन 5 लोगों की मौत हुई, उनकी उम्र 50 से 75 साल के बीच थी। मृतकों में तीन महिला और दो पुरुष हैं। राज्य में अब तक कुल 17 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 335 है. वहीं, मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या 181 है। महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए।

कमेंट करें
u2sj1