comScore

कोरोना वायरस महामारी पर देशवासियों से बोले PM मोदी- मुझे आपका समय चाहिए


हाईलाइट

  • कोरोना वायरस को लेकर देश को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस वैश्विक स्तर पर एक बड़ी महामारी बनकर सामने आ रहा है। दुनिया के सभी देश इस महामारी के खिलाफ एक जंग लड़ रहे हैं। इस कड़ी में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश को कोरोना वायरस को लेकर संबोधित कर रहे हैं। 

PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी
पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री मोदी 19 मार्च 2020 को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे जिसमें वह कोरोना वायरस से जुड़े मुद्दों और इससे निपटने को लेकर प्रयासों पर बात करेंगे।

प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह संबोधन आज रात 8 बजे होगा। प्रधानमंत्री ने इससे पहले बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोनावायरस से निपटने और इस बाबत तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई। इसमें जांच की सुविधा का विस्तार करने को लेकर भी बात की गई।

भारत में अब तक 169 मामले
बता दें कि, कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। देश में अबतक कोविड-19 के 169 मामले सामने आ चुके हैं। देश के 16 राज्यों दिल्ली, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, लद्दाख, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, केरल, राजस्थान, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कोरोना वायरस को मानवता का दुश्मन बताया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत ने 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर अस्थायी रोक लगा दी है।

COVID-19: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3237 हुई

कोविड-19 की रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां
गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय हर रोज इसकी समीक्षा कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस के खतरे से लड़ने के लिए तंत्र को और चाक-चौबंद करने में व्यक्तियों, स्थानीय समुदायों और संगठनों की सक्रिय सहभागिता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से अगले कदम को लेकर विचार करने का भी आग्रह किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस का मुकाबला करने में जुटी राज्य सरकारों, मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ, सेना व अर्धसैनिक बलों के साथ ही अन्य सभी का शुक्रिया अदा किया है।

कमेंट करें
Vb3qv