दैनिक भास्कर हिंदी: J&K : आतंकी हमले में CRPF जवान नासिर अहमद शहीद

July 30th, 2018

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार शाम को आतंकियों ने एक CRPF जवान की गोली मारकर हत्या कर दी।
  • CRPF जवान नासिर अहमद 182 बटालियन में पोस्टेड थे और छुट्टी मनाने घर आए थे।
  • मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. अब्दुल राशिद पर्रा ने भी CRPF जवान की मौत की पुष्टि की है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार शाम को आतंकियों ने एक CRPF जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। CRPF जवान नासिर अहमद 182वीं बटालियन में पोस्टेड थे और छुट्टी मनाने घर आए थे। आतंकियों ने नासिर के घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी। इसके बाद नासिर को तत्काल पुलवामा के जिला अस्पताल में ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. अब्दुल राशिद पर्रा ने भी CRPF जवान की मौत की पुष्टि की है।

 

 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के त्राल में अगवा स्पेशल पुलिस ऑफिसर मुदस्सिर अहमद लोन को आतंकियों ने छोड़ दिया। मुदस्सिर अहमद लोन सुरक्षित अपने घर वालों के पास पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस ऑफिसर की मां ने आतंकियों से अपील करते हुए कहा था कि मुदस्सिर 3 बहनों का अकेला भाई है, और हमारा एकमात्र सहारा है उसे छोड़ दीजिए। अगवा पुलिस ऑफिसर मुदस्सिर अहमद लोन के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। आतंकियों ने शुक्रवार रात मुदस्सिर अहमद लोन को उनके घर से अगवा किया था।

मुदस्सिर को छोड़ने से पहले आंतिकियों ने उनका एक वीडियो भी बनाया। इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि एसपीओ को आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी पुलिसकर्मियों को देने का जिम्‍मा दिया गया है। आतंकियों ने एसपीओ को धमकी दी है कि आने वाले शुक्रवार तक नौकरी छोड़ दें नहीं तो उन्‍हें मार दिया जाएगा। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल से स्पेशल पुलिस ऑफिसर मुदासिर अहमद का अपहरण की किया था। त्राल को हिज्बुल मुजाहिद्दीन का गढ़ माना जाता रहा है और यह पहले कई बार आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस कई बड़े अभियान चला चुकी है।