comScore

असम : CRPF कैंप में आपस में भिड़े जवान, फायरिंग में एक की मौत

February 05th, 2020 00:00 IST
असम : CRPF कैंप में आपस में भिड़े जवान, फायरिंग में एक की मौत

हाईलाइट

  • सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने उसके साथी की गोली मारकर हत्या कर दी
  • पुलिस ने जवान पर धारा 326, 307, 302 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया
  • सीआरपीएफ कैंप की इस घटना की ठोस वजह अभी सामने नहीं आई

डिजिटल डेस्क, कछार। असम के कछार जिले के काशीपुर में सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने उसके साथी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने जवान पर धारा 326, 307, 302 आईपीसी और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक की पहचान भोजपुर के पीरो प्रखंड के नोनार गांव निवासी विमलेश उपाध्याय के रूप में हुई है। इस घटना में एक जवान जख्मी भी हुआ है जिसका आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। सीआरपीएफ कैंप में ये खूनी खेल क्यों खेला गया, फिलहाल इसकी कोई ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है।

छत्तीसगढ़ में भी आया था ऐसा ही मामला सामने
इससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बीते शनिवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया था। इस घटना में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) के एक जवान की मौत हो गई थी जबकि अन्य दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बस्तर के आईजी पी. सुंदरराज ने बताया था कि जवानों की किसी बात को लेकर बहस हो गई थी जो आपस में गोलीबारी तक पहुंच गई। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, तीन जख्मी जवानों में से दो की हालत गंभीर है। शनिवार शाम 4 बजे फरसेगढ़ में सीएएफ कैंप में गोलीबारी की घटना हुई। इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पिछले महीने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल के जवानों के बीच आपस में हुई गोलीबारी में छह जवानों की मौत और दो जवान घायल हो गए थे।

पुलिस के अनुसार, नारायणपुर जिले के कडेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के कैंप में जवानों के बीच गोलीबारी हुई थी। इस गोलीबारी में 5 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। घायलों में से एक ने भी बाद में दम तोड़ दिया।

कमेंट करें
f0KBA