सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, सर्वसम्मति से पार्टी ने किया फैसला

सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, सर्वसम्मति से पार्टी ने किया फैसला
हाईलाइट
  • दिल्ली मुख्यालय में हुई सीडब्लूसी की बैठक
  • पांच समूहों की रिपोर्ट के आधार पर फैसला
  • सुबह भी हुई थी वर्किंग कमेटी की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को कांग्रेस का  अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक, 5 जोन के आधार पर ली गई राय में सोनिया गांधी का नाम ही अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सामने आया था, नाम सामने आने के बाद पहले तो उन्होंने मना किया, लेकिन नेताओं के बार-बार गुजारिश करने के बाद उन्होंने अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनने की बात स्वीकार कर ली।

बता दें कि शनिवार को दूसरी बार रात 8 बजे कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई थी, जिसमें यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और एके एंटनी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। सभी बैठक में राहुल गांधी का देर तक इंतजार करते रहे, लेकिन राहुल निवेदन के बाद देरी से बैठक में पहुंचे।

राहुल ने कहा कि कश्मीर में हालात बहुत खराब हैं, कुछ रिपोर्ट्स में जम्मू-कश्मीर में हिंसा की बात सामने आई है। यह चिंताजनक है, सरकार को यह सार्वजनिक करना चाहिए कि वहां क्या गलत हो रह है, प्रधानमंत्री मोदी और सरकार को पारदर्शिता के साथ देश को जानकारी देना चाहिए। 

बता दें कि इससे पहले शनिवार सुबह कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक और बैठक हुई थी, जिसमें नेताओं के पांच समूह बनाए गए थे, जिन्होंने देशभर के नेताओं से रायशुमारी की थी, सूत्रों के मुताबिक लगभग सभी नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की मांग की है। राहुल के विकल्प पर नेताओं ने ये भी कहा कि नया अध्यक्ष राहुल गांधी या फिर सीडब्ल्यूसी तय करे। 

 

 

 

 

 

 

Created On :   10 Aug 2019 4:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story