चक्रवात मैंडूस: तमिलनाडु के चेम्बरमबक्कम और पूंडी झीलों से छोड़ा जाएगा पानी

Cyclone Mandus: Water to be released from Chembarambakkam and Poondi lakes in Tamil Nadu
चक्रवात मैंडूस: तमिलनाडु के चेम्बरमबक्कम और पूंडी झीलों से छोड़ा जाएगा पानी
मौसम विभाग चक्रवात मैंडूस: तमिलनाडु के चेम्बरमबक्कम और पूंडी झीलों से छोड़ा जाएगा पानी
हाईलाइट
  • पूंडी जलाशयों से अतिरिक्त पानी शुक्रवार से छोड़ा जाएगा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चक्रवात मैंडूस बंगाल की खाड़ी में एक तूफान के रूप में तेज हो गया है और इसके चेन्नई के ममल्लापुरम पहुंचने से पहले ही पूरे तमिलनाडु में हल्की से भारी बारिश हो रही है। चेन्नई और आसपास के इलाकों में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है और चेम्बरमबक्कम और पूंडी जलाशयों में जल स्तर बढ़ रहा है। अधिकारियों ने फैसला किया है कि, चेम्बरमबक्कम और पूंडी जलाशयों से अतिरिक्त पानी शुक्रवार से छोड़ा जाएगा।

चेम्बरमबक्कम, पूंडी और पुझल जलाशयों से 100 क्यूबिक फीट प्रति सेकंड की दर से अधिशेष पानी छोड़ा जाना है। चेन्नई जिले के अधिकारियों ने चेन्नई के कुछ निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है क्योंकि झीलों से पानी छोड़ा जाएगा।

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने बचावकर्मियों को चक्रवाती तूफान से उत्पन्न होने वाली किसी भी आपातकालीन स्थिति को संभालने के लिए पहले ही काम पर लगा दिया है। बिजली विभाग ने भारी बारिश और तूफान के दौरान बिजली लाइनों के टूटने से संबंधित किसी भी घटना को रोकने के लिए इंजीनियरों, पर्यवेक्षकों और अन्य फील्ड स्टाफ की एक टीम भी लगाई है। राजस्व अधिकारियों ने पहले से ही पेड़ काटने वालों और केबल कर्मचारियों को तूफान और बारिश के दौरान पेड़ उखड़ने की स्थिति में हटाने के लिए तैयार कर लिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story