दैनिक भास्कर हिंदी: सुबह से चल रही रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक, दो दिनों तक रहेगी जारी

February 25th, 2019

हाईलाइट

  • पुलवामा हमले के बाद रक्षामंत्री, सेना प्रमुख और भारतीय दूतावास के अधिकारियों की अहम बैठक
  • पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में सरकार
  • दो दिन तक चलेगी बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में है। जम्मू-कश्मीर में सेना की अतिरिक्त तैनाती करने के बाद भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, भारत के तीनों सेना प्रमुख (थल,जल,वायु) की भारतीय दूतावास के अधिकारियों के साथ अहम बैठक शुरू हो गई है। ये बैठक दो दिन तक चलेगी। 

जानकारी के मुताबिक बैठक में पाकिस्तान बॉर्डर पर हालात समेत सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही सरकार कुछ अहम सुरक्षा चुनौतियों और विषयों को लेकर अधिकारियों से राय-सलाह लेगी। बैठक में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण थलसेना प्रमुख विपिन रावत, जल सेना प्रमुख सुनील लांबा और वायुसेना प्रमुख वीरेन्द्र सिंह धनोआ के साथ भारत-पाक सीमाओं पर मौजूदा हालत पर चर्चा करेंगी। 

सूत्रों के अनुसार, बैठक में भारत-चीन सीमा की स्थिति के साथ-साथ भारत के पड़ोस से जुड़े भू-रणनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा संभव है। बैठक में अमेरिका, रूस और अन्य देशों सहित दुनिया के महत्वपूर्ण देशों के साथ संबंधों पर विस्तृत चर्चा की जा सकती है। इस बैठक में भारतीय दूतावास के साथ सैन्य संबंधों पर अपने विचार रखने के लिए विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब देने के साथ ही अधिकारियों को पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को बेनकाब करने को लेकर कहा जा सकता है। बता दें कि पुलवामा हमले को लेकर भारत पहले ही विश्व शक्तियों को एक साथ ला चुका है। पीएम मोदी हमलावरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत भी दे चुके हैं। 

खबरें और भी हैं...