रक्षा मंत्रालय की परामर्श समिति आठ जुलाई को अग्निपथ योजना पर करेगी चर्चा

Defense Ministrys consultative committee will discuss Agneepath plan on July 8
रक्षा मंत्रालय की परामर्श समिति आठ जुलाई को अग्निपथ योजना पर करेगी चर्चा
नई दिल्ली रक्षा मंत्रालय की परामर्श समिति आठ जुलाई को अग्निपथ योजना पर करेगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय की परामर्श समिति आठ जुलाई को सेना की नई भर्ती योजना अग्निपथ पर चर्चा करने वाली है।आगामी 18 जुलाई को संसद के मानसून सत्र के शुरू होने से पहले परामर्श समिति अग्निपथ योजना पर विस्तृत चर्चा करेगी। इस नई भर्ती योजना पर मानसून सत्र के दौरान भारी हंगामा होने की संभावना है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस समिति में लोकसभा के 13 और राज्य सभा के सात सदस्य हैं। अग्निपथ योजना को गत माह संसदीय समिति ने मंजूरी दी थी। इसे लेकर देश के कई राज्यों में व्यापक विरोध हुआ है।

योजना के तहत साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल के करीब 46,000 युवाओं को जल सेना, थल सेना और वायु सेना के लिए चार साल की अवधि के लिए भर्ती किया जाएगा। विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए आवेदनकर्ताओं की उम्र सीमा 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी गई और रक्षा मंत्री ने कहा कि अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story