दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली: चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

June 17th, 2019

हाईलाइट

  • दिल्ली के प्रेम नगर में 15 जून को 23 वर्षीय युवक की हत्या 
  • चोरी के शक में एक दुकानदार और उसके पड़ोसियों ने पीट-पीटकर मार डाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। यहां प्रेम नगर में चोरी के शक में एक 23 वर्षीय युवक की एक दुकानदार और उसके पड़ोसियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

दरअसल घटना 15 जून की है। दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रेम नगर में चोरी के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक, अमित नाम का व्यक्ति प्रेम नगर पार्ट दो स्थित मुख्य मुबारकपुर रोड पर ऑटो पार्ट्स की दुकान चलाता है। उसके दुकान से कुछ दिन पहले एक मोबाइल फोन चोरी हो गया था। 

जब दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए तो उसमें एक संदिग्ध युवक दिखा। शनिवार को वही संदिग्ध युवक उसे अपनी दुकान के पास दिखा। अमित और उसके पड़ोसियों ने युवक को पकड़ने की कोशिश की तो वह पास की एक दुकान में घुस गया। जहां उसे पकड़ लिया और मोबाइल के बारे में पूछताछ करने लगे। हालांकि युवक ने मोबाइल चोरी करने से इनकार कर दिया इसके बाद भी अमित और उसके पड़ोसी युवक को अपनी दुकान में ले गए और बंधक बनाकर उसकी जमकर पिटाई की। 

घंटो पिटाई के बाद युवक की हालत बिगड़ती गई और थोड़ी देर में वह बेहोश हो गया। काफी देर तक युवक को होश में लाने की कोशिश की गई लेकिन जब वह होश में नहीं आया और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, शनिवार शाम प्रेम नगर में एक चोर को पकड़े जाने की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर भेजी गई। जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो एक व्यक्ति जमीन पर बेहोश पड़ा हुआ था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। जब उसे बेहोशी की हालत में संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस को सूचना देने वाले अमित ने आरोप लगाया कि, पिछले महीने उसकी दुकान से मोबाइल फोन, डीवीआर और सीसीटीवी कैमरा चुरा लिया गया था। सीसीटीवी फुटेज में चोर को देखा जा सकता है। यही व्‍यक्ति दोबारा दुकान पर आया तो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसे पहचान लिया गया। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर मुख्य आरोपी अमित को गिरफ्तार कर लिया है आगे की जांच जारी है।