दिल्ली: अरविंद केजरीवाल का ऐलान, किरायदारों के लिए लगाए जाएंगे प्रीपेड मीटर

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल का ऐलान, किरायदारों के लिए लगाए जाएंगे प्रीपेड मीटर
हाईलाइट
  • किरायदारों के लिए प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे
  • घरेलू उपभोक्ता को मिलेगा प्रीपेड मीटर का लाभ
  • दिल्ली में किरायदारों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के किरायेदारों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना का ऐलान किया है। विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने किराएदारों को बिजली के प्रीपेड मीटर उपहार दिया है। किरायदारों के लिए प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे और इसके लिए उन्हें एनओसी भी नहीं देना होगा। प्रीपेड मीटरों की होम डिलीवरी भी होगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा, राजधानी दिल्ली में किराएदारों को सस्ती बिजली का लाभ नहीं मिल रहा था, क्योंकि एक मीटर से पूरे मकान को बिजली मिलती है, जिससे मकान मालिक ज्यादा बिल भी वसूलते हैं। मकान मालिक डर की वजह से किराएदार एनओसी भी नहीं देते थे। मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना के तहत प्रीपेड मीटर किराएदारों के यहां लगाए जाएंगे। 

केजरीवाल ने कहा, अब किरायदारों को मकान मालिक से एनओसी नहीं लेना होगा। योजना का लाभ हासिल करने के लिए रेंट एग्रीमेंट या रेंट की रसीद और उस मकान का एड्रेस प्रूफ देना होगा। केजरीवाल ने किराएदार बिजली मीटर योजना के बारे में बताते हुए कहा, तीन नंबर जारी किए जा रहे हैं, जिससे प्रीपेड मीटर की होम डिलीवरी होगी। जारी किए गए नंबरों पर कॉल करके मीटर ऑर्डर कर सकते हैं। प्रीपेड मीटर किराएदारों के यहां लगाए जाएंगे। यह सिर्फ डोमेस्टिक में लागू होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, किराएदारों के घर पर स्टीकर भी लगाए जाएंगे। इस योजना का फायदा कोई भी किराएदार उठा सकता है, लेकिन इसका आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। इस योजना में 3 हजार रुपये सुरक्षा मनी देनी होगी, जो मीटर लौटने पर वापस हो जाएगी।

Created On :   25 Sep 2019 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story