स्वाति मालीवाल जंतर-मंतर से राजघाट शिफ्ट, बोली- जारी रहेगा आमरण अनशन

स्वाति मालीवाल जंतर-मंतर से राजघाट शिफ्ट, बोली- जारी रहेगा आमरण अनशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद में डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्याकांड मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठी थी। स्वाति को  जंतर-मंतर से हटा दिया गया है। उन्हें राजघाट के सामने पंडाल लगाकर धरना प्रदर्शन की इजाजत मिल गई है। पुलिस का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक जंतर-मंतर पर पांच बजे के बाद धरना नहीं दिया जा सकता है। पुलिस के कहने पर मालीवाल अनशन पर बैठी रही। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें राजघाट शिफ्ट कर दिया। 

अनशन जारी
इसके बाद स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि आज शाम दिल्ली पुलिस और पैरा-मिलिट्री के हजारों जवानों ने मेरा अनशन तुड़वाने की कोशिश करी। हमें जंतर-मंतर से हटाकर राजघाट लाया गया है। मेरा अनशन अभी भी जारी है। राजघाट से इस लड़ाई को अंजाम देंगे। मांग पूरी होने पर ही अनशन खत्म होगा। 


पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी
स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी। उन्होंने मांग की है, "निर्भया के गुहनागारों को अबतक फांसी क्यों नहीं दी। दिल्ली में 66 हजार पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए। देशभर में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं, जबकि दिल्ली में 45 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनें। वहीं पुलिस की जवाबदेही तय की जाए और निर्भया फंड का पूरा इस्तेमाल किया जाए।" 

 

 

Created On :   4 Dec 2019 2:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story