दैनिक भास्कर हिंदी: NRC पर विवाद: बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, घर के बाहर प्रदर्शन

September 26th, 2019

हाईलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने कहा था, अगर एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी को छोड़नी होगी दिल्ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एनआरसी को लेकर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने एनआरसी पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वहीं बीजेपी कार्यकर्ता केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। बता दें कि, मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि, अगर दिल्‍ली में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी राजधानी से जाएंगे। जिसके बाद से बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं केजरीवाल पर भड़के हुए हैं।

दरअसल दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कई बार असम की तरह राष्ट्रीय राजधानी में भी NRC लागू करने की मांग कर चुके हैं। उनका कहना है, राजधानी में बहुत से घुसपैठिए हैं, जिन्हें बाहर किया जाना चाहिए। बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर लागू होता है तो सबसे पहले मनोज तिवारी को यहां से जाना पड़ेगा। सीएम के इस बयान पर पलटवार करते हुए मनोज तिवारी ने कहा था, क्या केजरीवाल देश के लोगों को दिल्ली का नहीं समझते हैं। 

मनोज तिवारी पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता नीलकांत बख्शी और आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने गुरुवार को केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में केजरीवाल के साथ आप विधायक सौरभ भारद्वाज का नाम भी शामिल है। दर्ज शिकायत में कहा गया है, केजरीवाल और सौरभ भारद्वाज एनआरसी पर झूठी अफवाहें फैला रहे हैं। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के द्वारा निर्धारित निदशानिर्देशों पर अफवाह फैला रहे हैं और झूठ प्रसारित कर रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, राजस्थान के नागरिकों की घुसपैठियों के साथ तुलना कर रहे हैं।  

वहीं बीजेपी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन पर भी उतर आए। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के सामने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी ले लिया।