ईडी तिहाड़ जेल में करेगी चिदंबरम से पूछताछ, कोर्ट ने दी अनुमति

Delhi court allows ED to quiz P Chidambaram in Tihar jail
ईडी तिहाड़ जेल में करेगी चिदंबरम से पूछताछ, कोर्ट ने दी अनुमति
ईडी तिहाड़ जेल में करेगी चिदंबरम से पूछताछ, कोर्ट ने दी अनुमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी। ईडी 22 और 23 नवंबर को चिदंबरम से तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी। ईडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर ने ये आदेश पारित किया।

ईडी ने अपनी याचिका में दोनों दिन चिदंबरम से सुबह 10 से दोपहर 1 बजे और दोपहर 2:30 से शाम 4 बजे तक की अनुमति मांगी थी, जिसमें कहा गया था कि कुछ दस्तावेज उन्हें दिखाए जाने हैं।

सीबीआई और ईडी दोनों अलग-अलग INX मीडिया मामले की जांच कर रही है। सीबीआई भ्रष्टाचार के मामले की और ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की। सीबीआई ने 21 अगस्त को चिंदबरम को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। जबकि ईडी ने 16 अक्टूबर को।

सीबीआई वाले मामले में चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है, लेकिन  ईडी मामले में अभी उनसे पूछताछ की जा रही है। चिदंबरम 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में है।

2007 में जब UPA-1 में चिदंबरम वित्त मंत्री थे उस वक्त उन्होंने मुंबई की INX मीडिया कंपनी को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी दिलाने में मदद की थी। उन्होंने अनियमितता बरतते हुए मीडिया समूह को FIPB क्लीयरेंस दे दिया।

इसके बाद INX को 305 करोड़ रुपए मिले। इस मामले में CBI ने 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी। पिछले साल ED ने भी इस मामले में मनी-लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मामले में आरोपी हैं।

Created On :   21 Nov 2019 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story