Delhi Election: मुश्किल में कपिल मिश्रा, दिल्ली पुलिस ने 'भारत-पाकिस्तान' वाले बयान पर FIR दर्ज की

Delhi Election: Delhi polls: Election body orders FIR against BJP’s Kapil Mishra for ‘India vs Pakistan’ remark
Delhi Election: मुश्किल में कपिल मिश्रा, दिल्ली पुलिस ने 'भारत-पाकिस्तान' वाले बयान पर FIR दर्ज की
Delhi Election: मुश्किल में कपिल मिश्रा, दिल्ली पुलिस ने 'भारत-पाकिस्तान' वाले बयान पर FIR दर्ज की
हाईलाइट
  • कपिल मिश्रा के बयान पर मचा सियासी घमासान
  • भारत-पाकिस्तान मुकाबले वाले बयान पर FIR दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान कहना भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा को भारी पड़ता ​दिखाई दे रहा है। चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने इस बयान को लेकर कपिल मिश्रा पर FIR दर्ज कर ली है। बता दें कि कपिल मिश्रा दिल्ली मॉडल टाउन से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ उनके भारत बनाम पाक ट्वीट को लेकर FIR दर्ज करने का निर्देश दिए थे। वहीं, दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर का कहना है कि इस मामले में FIR दर्ज हो चुकी है। 

8 फरवरी को हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला होने की बात कही थी
दरअसल, कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने सीएए के विरोध में शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े कर दिए हैं। इसके जवाब में 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला होगा। उनके इस ट्वीट पर जबरदस्त सियासी संग्राम मचा। इसके बाद मामला चुनाव आयोग और अब FIR तक ​पहुंच गया।

गुरुवार को चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा
इससे पहले चुनाव आयोग ने गुरुवार को कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा था। कपिल मिश्रा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर नोटिस मिला था। कपिल मिश्रा के इस बयान पर विपक्षी पार्टियों ने आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग में शिकायत की थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए कपिल को नोटिस भेजा और ट्विटर से विवादित ट्वीट हटाने के निर्देश दिए थे।  

शुक्रवार को कपिल ने कहा- "सच बोलने में डर कैसा सत्य पर अडिग हूं"
इसके बाद शुक्रवार सुबह ही चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर जवाब मांगा। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने कपिल मिश्रा को नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के थोड़ी देर बाद ही कपिल फिर एक बार ट्विटर पर आए और उन्होंने लिखा- "सच बोलने में डर कैसा सत्य पर अडिग हूं"। इसके बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली।

गौरतलब है कि दिल्ली में अगले महीने विधानसभा के लिए चुनाव होना है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा. वहीं 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।
 

 

Created On :   24 Jan 2020 5:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story