दैनिक भास्कर हिंदी: मानसून की पहली बारिश में धंसी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सड़क

June 30th, 2018


डिजिटल डेस्क, दिल्ली। मानसून की पहली बारिश ने दिल्ली-मेरठ 14 लेन हाईवे की पोल खोल दी है। पीएम मोदी द्वारा हाईवे के उद्घाटन करने से पहले इसकी मजबूती के दावे किए जा रहे थे, लेकिन संजय झील के पास एक्सप्रेस-वे के किनारे पर अचानक दरार हो गई और सड़क धंस गई। मरम्मत का काम कर रहे इंजीनियर अंकित के मुताबिक ड्रेन के पानी की वजह से रोड़ पर दरार आई है। जिसकी वजह से सड़क में एक छोटा सा गढ्ढा हो गया है जिसे जल्द ठीक कर लिया जाएगा। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जब मानसून की शुरुआत में एक्सप्रेस-वे का ये हाल है तो मानसून के दौरान क्या स्थिति होगी। 

 

Image result for delhi meerut expressway damaged

 

बता दें कि बीते महीने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन किया था। इस दौरान उन्होंने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ एक रोड शो भी किया था। एक्स्प्रेस-वे के उद्धाटन के बाद मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया था कि पहले चरण का काम 30 माह के बदले केवल 17 माह के ही रिकॉर्ड समय पूरा हो गया था। पीएम मोदी ने भी इस हाईवे की विशेषताओं के बारे में बताते हुए कहा था कि ये देश का पहला 14 लेन हाईवे है। इस हाईवे को इस तरह से बनाया गया है जिससे प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी। इसमें दोनों तरफ 2.5 मीटर लंबे साइकिल ट्रेक भी बनाए गए। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि 90 किलोमीटर लंबा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा के लोगों के लिए बेहद मददगार साबित होगा। इससे प्रदूषण भी कम हो जाएगा। 

 

 

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन से पूर्व ट्टवीट करने के साथ एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें एक्सप्रेस-वे की विशेषताएं बताई गई थी।