दिल्ली, उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में

Delhi, North India in grip of cold wave
दिल्ली, उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में
मौसम का मिजाज दिल्ली, उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में
हाईलाइट
  • शीतलहर का अनुभव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों से कड़ाके की ठंड की सूचना मिली है। अगले 48 घंटों में दिल्ली में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, पंजाब में अधिकांश स्थानों पर कड़ाके की ठंड दर्ज की गई, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की ठंड के दिन के साथ अधिकांश स्थानों पर ठंड का दिन था; उत्तर पश्चिमी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंड का दिन था।

रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हालांकि, दिन चढ़ने के साथ यह धीमी गति से चढ़ता गया और अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली सोमवार को भी शीतलहर की चपेट में रहेगी। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे और सोमवार को सर्द सुबह की भविष्यवाणी की है। इस बीच, आईएमडी ने पंजाब के लिए अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी भी जारी की है।

अगले दो दिनों में पंजाब के कई इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने का अनुमान लगाया गया है। आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ में रविवार से शीत लहर चलेगी, जबकि पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भीषण शीतलहर का अनुभव हो सकता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 9:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story