दैनिक भास्कर हिंदी: Delhi: पिज्जा डिलिवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव, 72 परिवार किए गए होम क्वारंटीन

April 16th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली में पिज्जा डिलिवरी करने वाला शख्स कोरोना पॉजिटिव
  • 17 डिलिवरी बॉय और 72 घरों के लोगों को किया गया होम क्वारंटीन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पिज्जा डिलिवरी बॉय कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस मामले के सामने के बाद 17 डिलिवरी बॉय और 72 परिवारों को क्वारंटीन कर दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, पिज्जा डिलिवरी करने वाले संक्रमित शख्स के संपर्क में आए 17 डिलिवरी बॉय को इंस्‍टीट्यूशनल और 72 परिवार के लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 12380 हुई, अब तक 414 लोगों ने गंवाई जान

दरअसल पिज्जा डिलिवरी करने वाले शख्स की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद डिलीवरी बॉय को मिले पिज्जा ऑर्डर्स की पूरी डिटेल्‍स निकलवाई गईं। फिर साउथ दिल्ली के हौज खास और मालवीय नगर के 72 घरों घरों को सील कर दिया गया, इन घरों में रहने वाले सभी लोगों को  होम क्वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 17 डिलिवरी बॉय भी इंस्‍टीट्यूशनल क्वारंटीन किए गए हैं।  

लक्षण दिखने पर होगा परिवार के लोगों का कोरोना टेस्ट
साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया, करीब 72 परिवार डिलिवरी बॉय के संपर्क में आए थे। हालांकि अभी तक इन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया है। सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। अगर इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तब इनका टेस्ट किया जाएगा। वहीं अधिकारियों ने सभी 72 परिवारों की पहचान भी गुप्त रखी है।

खबरें और भी हैं...