दैनिक भास्कर हिंदी: जैश ए मोहम्मद का आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा का है राजदार

March 22nd, 2019

हाईलाइट

  • कश्मीर से भागकर दिल्ली आया था सज्जाद
  • पुलवामा हमले के मास्ट माइंड के संपर्क में था
  • आईएसआई ने प्लान बनाने में की थी मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने लालकिले के पास से जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हमले से पहले ही आतंकी सज्जाद खान भागकर दिल्ली आ गया था, हालांकि इसके बाद भी वो हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के संपर्क में बना हुआ था।  

पुलिस के मुताबिक सज्जाद जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है, उसे पुलवामा हमले की भी पूरी जानकारी थी, वो मुदस्सिर के लगातार संपर्क में था, जो हाल ही में एनकाउंटर में मारा गया। इससे पहले सेना सज्जाद के दो भाइयों को भी मार चुकी है, जो कि जैश के लिए ही काम करते थे। दरअसल, एजेंसियों को काफी दिन से इनपुट मिल रहे थे कि जैश ए मोहम्मद दिल्ली में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकता है। 

पूछताछ में सज्जाद ने बताया कि वो एप की मदद से फर्जी नंबरों के जरिए मास्टमाइंड मुदस्सिर और यासिर के संपर्क में था। जांच एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि 14 फरवरी को किए गए हमले की तैयारी एक महीने पहले से की जा रही थी। हमले के लिए जैश ए मोहम्मद, हक्कानी नेटवर्क और तालिबानी आतंकियों के साथ बैठक भी की थी। बैठक पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी  ISI ने अरेंज की थी, जो बहावपलुर में हुई थी।