comScore

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, लाल किले से दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

September 07th, 2018 16:57 IST
दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, लाल किले से दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

हाईलाइट

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई
  • दो संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार
  • जम्मू-कश्मीर के इस्लामिक ग्रुप के है दोनों आतंकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर के इस्लामिक ग्रुप से बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं जिन्हें शुक्रवार की दरम्यानी रात गिरफ्तार किया गया।


बता दें कि दोनों आतंकियों को दिल्ली में लाल किले के पास से गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस दोनों आतंकियों से पूछताछ में जुटी है। शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि यह दोनों संदिग्ध आतंकी संगठन आईएस से जुड़े हैं। स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि कल रात 2 आतंकवादियों को लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया है। पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन आतंकियों के पास से बरामद किए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जमशेद जहूर के पिता जम्मू कश्मीर पुलिस में हैं और परवेज के भाई की मौत एनकाउंटर में हुई थी।

खूफिया एजेंसियों ने देश में जारी किया था अलर्ट
गौरतलब है कि खूफिया एजेंसियों ने देश में आतंकी गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय और पुलिस को अलर्ट जारी किया था। खासकर 15 अगस्त पर आतंकियों द्वारा किसी तरह की घटना को अंजाम देने की आशंका को देखते हुए भी राजधानी में कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। इस बाबत दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर थीं।

कमेंट करें
p2XoS