दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के चार सहयोगियों को किया गिरफ्तार

Delhi Police arrests four associates of AAP MLA Amanatullah Khan
दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के चार सहयोगियों को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के चार सहयोगियों को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • एसीबी ने अमानतुल्लाह की 14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आप विधायक अमानतुल्ला खान मामले में दिल्ली पुलिस ने रविवार को छापेमारी के दौरान जामिया इलाके में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम पर हमला करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया। एक आरोपी अभी फरार है और सभी को आप विधायक का करीबी बताया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शकील अहमद, अनवर, सिकंदर और अफसर के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि एसीबी की टीम को छापेमारी के दौरान रोकने और कार्रवाई बाधित करने के आरोप में इनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने कहा, आरोपी कौशर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन थाने जामिया नगर के आर्म्स एक्ट के एक मामले में अभी भी फरार है। उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने अमानतुल्लाह की 14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी है। अदालत ने उनकी दलीलें सुनने के बाद उन्हें चार दिन की हिरासत में भेज दिया है। आरोप लगाया गया है कि अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया। उन पर भ्रष्टाचार और पक्षपात करने का आरोप लगाया गया है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्तियों के खिलाफ स्पष्ट बयान देते हुए ज्ञापन जारी किया था। इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अमानतुल्ला ने बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था। अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड का भी दुरुपयोग किया था, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मधुर वर्मा ने कहा, पूछताछ के दौरान मिली जानकारी और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा द्वारा इनपुट के आधार पर चार जगहों की तलाशी ली गई। इन ठिकानों से 24 लाख रुपये कैश और दो अवैध हथियार और कारतूस और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। मधुर वर्मा ने बताया, अमानतुल्ला के आवास के बाहर एसीपी की तलाशी टीम पर अमानतुल्ला के रिश्तेदारों और अन्य ज्ञात व्यक्तियों द्वारा हमला किया गया था और उन्होंने एसीबी अधिकारियों की कार्रवाई में भी बाधा उत्पन्न की थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story