दैनिक भास्कर हिंदी: 10 साल की बच्ची से स्कूल वैन ड्राइवर ने की छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार 

February 16th, 2018


 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । देश की राजधानी एक बार शर्मसार हुई है। राजधानी में एक 10 साल की बच्ची का यौन शोषण हुआ। मामला बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके का है, जहां एक 5वीं क्लास की बच्ची से कथित रूप से स्कूल वैन ड्राइवर ने यौन शोषण किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) अधिनियम की धाराओं और संबंधित कानून के तहत आरोपी ड्राइवर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बच्ची गुमसुम घर पहुंची तो पैरंट्स ने उससे पूछाताछ की। इसके बाद बच्ची ने अपने साथ हुई हरकत की जानकारी माता-पिता को दी। बच्ची के साथ हुई घटना की जानकारी होती ही माता-पिता हैरत में पड़ गए, क्योंकि आरोपी पिछले कई साल से बच्ची को स्कूल लाता ले जाता था। फौरन पैरंट्स ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मंगोलपुरी थाने की पुलिस ने डरी सहमी बच्ची की काउंसलिंग कराई। उसके बयान पर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान मंगोलपुरी निवासी अनुज के तौर पर हुई है। वहीं पूछताछ में पता चला कि आरोपी कैब ड्राइवर की पुलिस वेरिफिकेशन नहीं हुई थी और उसकी पूरी डिटेल भी नहीं थी।

ये भी पढ़ें- लालू का पीएम पर तंज- देश के चौकीदार कहां हैं? क्या नेहरू ने ललित मोदी, नीरव, माल्या को भगाया

आरोपी ड्राइवर रोजाना सुबह जब स्कूली बच्चों को लेता है, तो उनमें सबसे पहले पीड़ित बच्ची का घर है। जहां से बच्ची को लेते हुए उस रूट पर पड़ने वाले बाकी बच्चों को लेकर स्कूल छोड़ता है। दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने पर उसी वैन से बच्चों को लेकर घर छोड़ता हुआ आता है। बुधवार को भी उसने ऐसा ही किया। सभी बच्चों को ड्रॉप करते हुए आखिर में पीड़ित बच्ची वैन में रह गई। 

महिला पत्रकार से कैब ड्राइवर ने की छेड़छाड़

वहीं एक अन्य मामले में एक कैब ड्राइवर ने एक महिला पत्रकार के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की। पुलिस ने बताया कि महिला नोएडा से दिल्ली एयरपोर्ट जा रही थी। पुलिस ने शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।