Delhi Violence: आप पार्षद पर पुलिस ने दर्ज किया हत्या और हिंसा भड़काने का केस, पार्टी ने निकाला

Delhi Violence: FIR Filed Against AAP Councillor Tahir Hussain, Charged With Murder Of IB Staffer
Delhi Violence: आप पार्षद पर पुलिस ने दर्ज किया हत्या और हिंसा भड़काने का केस, पार्टी ने निकाला
Delhi Violence: आप पार्षद पर पुलिस ने दर्ज किया हत्या और हिंसा भड़काने का केस, पार्टी ने निकाला
हाईलाइट
  • आईबी कर्मचारी की हत्या का आरोप
  • छत से 10 से 15 पेट्रोल बम और एसिड के पाउच मिले
  • पार्षद ने बेबुनियाद बताए आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी (आप) के नगर पार्षद ताहिर हुसैन और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दयालपुर थाने की पुलिस ने ताहिर हुसैन पर हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज किया है। क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच करेगी। वहीं हत्या का केस दर्ज होने के बाद आम आदमी पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को सस्पेंड कर दिया है।

बता दें कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के नाम पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा अब थम गई है। वहीं अब पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। पुलिस ने गुरुवार को ताहिर हुसैन के चांद बाग स्थित घर के अंदर व छत पर से कई पेट्रोल बम की बोतलें, एसिड पाउच और पत्थर बरामद किए हैं। हुसैन का घर उस समय सवालों व जांच के घेरे में आ गया, जब सोमवार और मंगलवार की दोपहर सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो देखे गए, जिसमें 100 से 150 लोग पथराव करने के साथ ही पेट्रोल बम व तेजाब फेंकते नजर आए।

कपिल मिश्रा ने साधा निशाना
इसके बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने गुरुवार को आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया। मिश्रा इससे पहले बैकफुट पर थे, क्योंकि उनके कथित भड़काऊ वीडियो के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को उन पर मुकदमा दर्ज करने को कहा था। मिश्रा ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि डंके की चोट पर कह रहा हूं। अगर दंगों के दिनों की ताहिर हुसैन के फोन के कॉल डिटेल्स खुल गई तो दंगों में और अंकित शर्मा की हत्या में संजय सिंह और केजरीवाल दोनों की भूमिका सामने आ जाएगी।

आईबी कर्मचारी की हत्या का आरोप
इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा का शव बुधवार को दंगा प्रभावित इलाके में एक नाले से बरामद किया गया था। आईबी के कर्मचारी के परिजनों ने कथित तौर पर हुसैन पर शर्मा की मौत की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

पार्षद ने बेबुनियाद बताए आरोप
हालांकि आप नेता हुसैन ने एक वीडियो साझा कर दावा किया है कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और वह दो दिनों तक अपने घर में मौजूद नहीं थे।

छत से 10 से 15 पेट्रोल बम और एसिड के पाउच मिले
हुसैन के घर के बाहर का दृश्य बड़ा सुनसान नजर आ रहा है, जहां ईंट-पत्थरों के साथ ही धातु की छड़ें, लकड़ी, फर्नीचर और रेफ्रिजरेटर आदि जले पड़े हैं। हुसैन के घर के आसपास के क्षेत्र में सोमवार और रविवार को हुई हिंसा के दौरान पथराव किया गया और पेट्रोल बमों से घर और दुकानों को जला दिया गया था। घर की दूसरी मंजिल पर 10 से 15 पेट्रोल बम और इतने ही एसिड के पाउच मिले हैं। यहां तक कि इमारत की चार मंजिला छत पर कई पेट्रोल बम पाए गए, जो कि एक गुलेल के साथ रखे थे, जिनका इस्तेमाल आसपास के घरों पर पेट्रोल बम और पत्थर फेंकने के लिए किया गया था।

पेट्रोल बम फेंकने के वीडियो आए सामने
कई वीडियो में यह साफ तौर पर देखा गया कि लोग उनके घर से पत्थर और पेट्रोल बम फेंक रहे हैं। इसके बाद हुसैन ने एक वीडियो के जरिए दावा किया कि वह खुद पूर्वोत्तर दिल्ली के कई हिस्सों में हुई हिंसा का शिकार हैं। शर्मा की मौत के बाद जब उन पर उंगली उठी तो हुसैन की यह टिप्पणी सामने आई है।

दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हुई
गौरतलब है कि पूर्वोत्तर दिल्ली में इस हफ्ते हुई भीषण हिंसा में अब तक कम से कम 38 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थक और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच रविवार को पहली बार संघर्ष हुआ था, जिसके बाद हिंसा बढ़ती चली गई।

Created On :   27 Feb 2020 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story