comScore

सोनिया की मांग, ईंधन के बढ़े दाम वापस लें, देशभर में प्रदर्शन

June 29th, 2020 19:30 IST
 सोनिया की मांग, ईंधन के बढ़े दाम वापस लें, देशभर में प्रदर्शन

हाईलाइट

  • सोनिया की मांग, ईंधन के बढ़े दाम वापस लें, देशभर में प्रदर्शन

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को ईंधन के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की। उनके आह्वान पर पार्टी ने देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

सोनिया ने पार्टी के हल्ला बोल अभियान की शुरुआत एक वीडियो के जरिए की, जिसमें उन्होंने सरकार से कोरोना काल में करों में कटौती कर आर्थिक संकट झेल रहे उपभोक्ताओं का बोझ कम करने की अपील की।

उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओंऔर नागरिकों के साथ मांग करती हूं कि सरकार इस मुश्किल समय में डीजल और पेट्रोल के बढ़े दाम वापस ले ले।

सोनिया ने सरकार पर लोगों की समस्याओं के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए कहा कि तीन महीने के अंदर ईंधन के दाम 22 बार बढ़ाए गए।

सोनिया गांधी ने कहा, दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमत घटती रही और सरकार ने ईंधन पर टैक्स बढ़ाकर 2014 से अब तक 18 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई कर ली।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बैलगाड़ियों, साइकिल और बिना ईंधन के चलने वाले अन्य परिवहन साधनों का इस्तेमाल किया। विरोध प्रदर्शन पांच दिनों तक चलेगा।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, ईंधन के दामों में अन्यायपूर्ण बढ़ोतरी के खिलाफ आज हमने सांकेतिक प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी द्वारा देशव्यापी आंदोलन शुरू किए जाने के साथ मैं साइकिल से संसद भवन तक गया।

ईंधन के दाम में 7 जून से रोजाना बढ़ोतरी जारी है। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम में अब तक 9.12 रुपये और डीजल के दाम में 11.01 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है। अन्य शहरों में भी ईंधन के दाम में कमोबेश इसी तरह बढ़ोतरी हुई है।

अन्य महानगरों- मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल क्रमश: 87.14 रुपये, 83.59 रुपये और 82.05 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है।

कमेंट करें
gHQju