comScore

उप्र : विद्युत विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

November 06th, 2019 23:01 IST
 उप्र : विद्युत विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

हाईलाइट

  • उप्र : विद्युत विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

बांदा, 6 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के किसानों ने विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बुधवार को मुख्य अभियंता के कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

बुधवार को बुंदेलखंड किसान यूनियन (बीकेयू) के केंद्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा की अगुआई में करीब चार सौ किसानों ने मंडल मुख्यालय बांदा में विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता के कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

किसान नेता शर्मा ने आरोप लगाया, किसानों को दिए जाने वाले ट्यूबवेल के सामान पर भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है और सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने बाद किसानों को परेशान किया जा रहा है।

विद्युत विभाग अला अधिकारियों पर किसानों से अवैध वसूली करने का भी कथित आरोप लगाया गया है। किसान प्रदर्शन के दौरान भूखा नंगा फिरे किसान, कैसे होगा देश महान और जो अधिकारी लेता घूस, मुंह में देंगे डंडा ठूस जैसे नारे भी लगा रहे थे।

बाद में शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी (एसडीएम) को सौंप कर न्याय संगत कार्रवाई करने की मांग की गई है। यदि विद्युत विभाग का भ्रष्टाचार न खत्म हुआ तो किसान डेरा डालो, घेरा डालो आंदोलन शुरू करेंगे।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
AdHg6