महाराष्ट्र: फडणवीस-राज ठाकरे मुलाकात पर भाजपा नेता खडसे का कटाक्ष

महाराष्ट्र: फडणवीस-राज ठाकरे मुलाकात पर भाजपा नेता खडसे का कटाक्ष
हाईलाइट
  • 23 जनवरी को मुंबई में मनसे का सम्मेलन
  • मनसे को साथ लेने की तैयारी में भाजपा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के बीच हुई मुलाकात पर कटाक्ष किया है। बुधवार को विधानभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत में खडसे ने कहा कि फडणवीस और राज की मुलाकात से शिवसेना से दूर हुए हिंदुत्ववादी वोटर एकजुट होंगे लेकिन भाजपा से जो दूर हुए लोगों को पार्टी के करीब आने में काफी समय लगेगा। खडसे ने कहा कि फडणवीस और राज के बीच हुई मुलाकात हिंदुत्ववादी राजनीति की ओर बढ़ाया गया पहला कदम है। शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के साथ जाने का फैसला किया है। इसलिए शिवसेना से हिंदुत्ववादी वोटर दूर हुए हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात से हिंदुत्ववादी वोटर एकजुट होंगे। ऐसे मेरा अनुमान है। वहीं भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दोनों नेताओं के बीच में राजनीति पर ज्यादा चर्चा हुई होगी। फडणवीस और राज के बीच शिष्टाचार मुलाकात हुई है। बैठक में राज्य के हित, महाराष्ट्र धर्म और देश धर्म के बारे में चर्चा हुई है। मुनगंटीवार ने कहा कि भविष्य में कुछ भी हो सकता है। तीन महीने पहले किसी को नहीं लगा था कि कांग्रेस और शिवसेना साथ आ जाएगी। 
 

फडणवीस-राज ठाकरे मुलाकात 

महाराष्ट्र में एकबार फिर नए समीकरण बनते हुए दिख रहे हैं। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फडणवीस और ठाकरे की मुलाकात मुंबई के लोअर परेल की इंडिया बुल्स बिल्डिंग में हुई। दोनों के बीच करीब एक घंटे बातचीत हुई। 

मनसे और भाजपा होंगे एक
दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात काफी अहम है, क्योंकि 23 जनवरी को मुंबई में मनसे एक सम्मेलन का आयोजन कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना से धोखा मिलने के बाद बीजेपी हिंदुत्व के मुद्दे को बनाए रखने के लिए राज्य में मनसे का विश्वास जितने में लगी है। 

झंडे बदलेगा मनसे
रिपोर्ट के अनुसार मनसे अपना झंडे को बदलने वाला है। नया झंडा केसरिया होगा और उसपर छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर होगी। अगर मनसे बीजेपी का साथ देती है, तो यह काफी रोचक होगा। गौरतलब है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। 

Created On :   8 Jan 2020 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story