योगी आदित्यनाथ 'शैतान' हैं, इसलिए वो कभी ईद नहीं मनाते : आजम खान

Devils do Not Celebrate Eid, Azam Khan to Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ 'शैतान' हैं, इसलिए वो कभी ईद नहीं मनाते : आजम खान
योगी आदित्यनाथ 'शैतान' हैं, इसलिए वो कभी ईद नहीं मनाते : आजम खान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर आजम खान ने इस बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को "शैतान" बताया है। आजम खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "हमारे यहां शैतान ही ईद नहीं मनाते और इस तरह से योगी आदित्यनाथ भी शैतान हैं।" उन्होंने ये भी कहा कि योगी आदित्यनाथ अपराधियों की तरह भाषा का इस्तेमाल करते हैं। आजम खान ने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ समाजवादी बन जाएं, तो अच्छे लगने लगेंगे। बता दें कि आजम खान बीएसपी के सीनियर नेता लालजी वर्मा के बेटे विकास वर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने ये बातें कही। 

योगी शैतान, इसलिए ईद नहीं मनाते

आजम खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं एक मुसलमान हूं, लेकिन उससे पहले मैं एक इंसान हूं और मुझे इस पर गर्व है। योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं और मैं ईद नहीं मनाता। तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर वो ईद नहीं मनाएंगे तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा। ऐसे में हमारी सेवईं और उनकी गुझिया कौन खाएगा?" आजम खान ने आगे कहा कि "आप ईद इसलिए नहीं मनाते क्योंकि हमारे यहां शैतान ईद नहीं मनाता। जिस दिन शैतान ईद मना लेगा, उस दिन इस्लाम की बल्ले-बल्ले है।"

अपराधियों की जैसी बातें बोलते हैं योगी

आजम खान यहां ही नहीं रुके। इसके आगे उन्होंने कहा कि सीएम योगी सदन में अपराधियों की तरह बोलते हैं। उन्होंने कहा कि "नफरत के दम पर आप सरकार जरूर बना सकते हैं,लेकिन उसे चलाने के लिए प्रेम और एकता की जरूरत है। आप तो सदन में बैठकर काट डालूंगा, औकात बता दूंगा जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। ये कहां की भाषा है? कोई नेता ऐसा बोलता है क्या?" आजम आन ने आगे कहा कि "आप कह रहे हैं कि हथियार का बदला हथियार से देंगे, आप हमें परदेसी बोलते हैं। हमसे कहते हैं कि हम पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाएं। हम क्यों जाएं, ये देश हमारा भी है।"

योगी समाजवाद बन जाएं, अच्छे लगेंगे

मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने आगे कहा कि "अगर योगी आदित्यनाथ समाजवादी हो जाएं, तो वो भी अच्छे लगेंगे। उन्हें हिंदू होने पर गर्व है और हमें एक मुस्लिम होने पर लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि हम एक इंसान हैं।" बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन पर बात करते हुए आजम खान ने कहा कि "मायावती हमें क्यों बुरी लगेंगी? जो भी फासिस्ट ताकतों से लड़ेगा, वही आने वाले कल का हीरो होगा।"

मैं हिंदू, आस्था व्यक्त करने का अधिकार : योगी

पिछले महीने बरसाना में लट्ठमार होली खेलने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी से मीडिया ने जब ईद मनाने का प्लान पूछा तो उन्होंने कहा कि "मैं एक हिंदू हूं और हर एक को अपनी आस्था और अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने का पूरा अधिकार है। साथ ही पिछले 11 महीनों के अंदर हमने ने किसी को ईद मनाने से रोका है और न ही किसी को क्रिसमस मनाने से रोका है।" उन्होंने कहा कि "हर एक को अपनी आस्था को अपने मुताबिक व्यक्त करने की स्वतंत्रता है। धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारत में सभी को है और मुझे लगता है कि वो अधिकार मुझे भी है।" इसी बात को सीएम योगी ने विधानसभा में भी कहा था। 

Created On :   16 March 2018 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story