दैनिक भास्कर हिंदी: दिग्विजय के लिए वोट मांगने भोपाल आएंगे सीपीआई नेता कन्हैया कुमार

April 29th, 2019

हाईलाइट

  • सीपीएम कार्यालय पहुंचे दिग्विजय सिंह
  • 8 और 9 मई को भोपाल में रहेंगे कन्हैया कुमार
  • राजद ने प्रत्याशी उतारकर गलती की- दिग्विजय

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बिहार के बैगूसराय से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का चुनाव प्रचार करने आएंगे। ये बात रविवार को खुद दिग्विजय सिंह ने कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यालय पहुंचकर कही। उन्होंने कहा कि मैं कन्हैया कुमार का समर्थक हूं। अपनी पार्टी से भी मैंने ये बात कही है कि राजद ने कन्हैया कुमार के सामने अपना प्रत्याशी उतारकर बहुत बड़ी गलती की है, मैंने बात करने की कोशिश की थी कि ये सीट सीपीआई को दी जानी चाहिए। मुझे इस बात की खुशी है कि कन्हैया 8 और 9 मई को चुनाव प्रचार के लिए भोपाल आएंगे।

सीपीआई कार्यालय पहुंचे दिग्विजय ने कहा कि कन्हैया पर देश विरोधी नारे लगाने का झूठा आरोप लगाया गया, उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा के लड़कों ने टुकड़े-टुकड़े के नारे लगवाकर दूसरो को बदनाम किया था। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि पंडित नेहरू के बाद कांग्रेस में पढ़ने-लिखने वालों में कमी आई है, ये चुनाव हमारे लिए करो या मरो का सवाल है, क्योंकि भाजपा के लोग ही कहते हैं कि इस बार मोदी पीएम बन गए तो अगली बार से चुनाव ही नहीं होगा।

काल मार्क्स और महात्मा गांधी में थोड़ा सा ही अंतर
दिग्विजय ने कहा कि कम्यूनिस्ट पार्टी विचार धारा की लड़ाई लड़ने वाली पार्टी है। हमने 2009 में जीत हासिल की थी, क्योंकि वाम दलों ने हमें पूरा सहयोग किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक इंद्रधनुष की तरह है, जिसमें लेफ्ट और सेंटर सभी का मेल हो जाता है। काल मार्क्स और महात्मा गांधी में थोड़ा सा ही अंतर था।

खबरें और भी हैं...