• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Draupadi Murmu became the country's first tribal woman President, Mayawati, Mamta Banerjee and these leaders congratulated

राष्ट्रपति चुनाव रिजल्ट- 2022: द्रौपदी मुर्मू बनीं देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति, राहुल गांधी, मायावती व ममता बनर्जी समेत इन नेताओं ने ट्वीट कर दी बधाई

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • देश की 15वीं राष्ट्रपति बनीं मुर्मू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज देश को 15वां राष्ट्रपति मिल गया। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू देश की प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनीं है। उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की हैं। गौरतलब है कि बीते 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था और आज संसद भवन में मतगणना हुआ।

द्रौपदी मुर्मू शुरूआती दौर से ही विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से आगे चल रही थीं। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को इस जीत के बाद खूब बधाई मिल रही है, सत्ता़ पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के नेता भी ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। आइए जानते हैं द्रौपदी मुर्मू के जीत पर किन नेताओं ने ट्वीट कर बधाई दी।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू के इस जीत पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी।

मायावती ने ट्वीट कर दी बधाई

मायावती ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को बधाई देते हुआ कहा कि शोषित व अति-पिछड़े आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को देश के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में भारी मतों से आज निर्वाचित होने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं। वे एक कुशल व सफल राष्ट्रपति साबित होंगी, ऐसी देश को उम्मीद।

ममता बनर्जी ने दी शुभकानाएं

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर बधाई दी उन्होंने कहा कि मैं माननीय राष्ट्रपति निर्वाचित श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देना चाहती हूं। हमारे संविधान के आदर्शों की रक्षा करने और हमारे लोकतंत्र के संरक्षक होने के लिए देश ईमानदारी से आपको राज्य के प्रमुख के रूप में देखेगा, खासकर जब राष्ट्र इतने सारे मतभेदों से त्रस्त है।

केजरीवाल ने दी जीत की बधाई

आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। उन्होंने लिखा कि देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी बधाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनने पर ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर। श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई एवं शुभकामनाएं।

विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने दी बधाई

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि राष्ट्रपति चुनाव 2022 में विजयी होने पर मैं श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देता हूँ। देशवासियों को उम्मीद है कि 15वें राष्ट्रपति के रूप में वो बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान की संरक्षक के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगी।

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने दी जीत की बधाई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने द्रौपदी मुर्मू को ट्वीट कर जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर माननीया श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को अनंत बधाई एवं हार्दिक शुभकामनायें।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दी जीत की बधाई

देश के वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को भारत के राष्ट्रपति पद पर निर्वाचित होने पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। द्रौपदी मुर्मू भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर।

एनसीपी नेता शरद पवार ने दी बधाई

एनसीपी नेता शरद पवार ने द्रौपदी मुर्मू के जीत पर ट्वीट कर  बधाई दी। उन्होंने लिखा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर हार्दिक बधाई। जब आप अपने सम्मानित कार्यालय की जिम्मेदारियों और प्रभार को संभालने के लिए तैयार होते हैं तो आपको मेरी शुभकामनाएं। राष्ट्रपति के रूप में आपके कार्यकाल की सफलता की कामना करता हूं।

 

खबरें और भी हैं...