Drug angle in Sushant case: NCB ने कई घंटे की पूछताछ के बाद सुशांत के स्टाफ सदस्य दीपेश सांवत को किया गिरफ्तार

Drug angle in Sushant case: NCB arrested Sushants staff member Deepesh Samwat after hours of questioning
Drug angle in Sushant case: NCB ने कई घंटे की पूछताछ के बाद सुशांत के स्टाफ सदस्य दीपेश सांवत को किया गिरफ्तार
Drug angle in Sushant case: NCB ने कई घंटे की पूछताछ के बाद सुशांत के स्टाफ सदस्य दीपेश सांवत को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • NCB ने ड्रग्स के मामले में सुशांत सिंह राजपूत के स्टाफ दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया
  • शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को NCB ने गिरफ्तार किया था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दीपेश सांवत को गिरफ्तार कर लिया है। दीपेश सुशांत के हाउस स्टाफ का मैनेजर है। बताया जा रहा है कि दीपेश सांवत ड्रग खरीदता था। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को NCB ने गिरफ्तार किया था। वहीं रिया चक्रवर्ती रविवार को NCB के सामने पेश होंगी। NCB के अधिकारी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया और शोविक का सामना दीपेश से करवाया जाएगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो जब सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया तो उस वक्त वो 4 लोगों के साथ घर पर रह रहे थे। इसमें से कुक नीरज सिंह, दूसरे कुक केशव जो सुशांत सिंह राजपूत के साथ पिछले डेढ़ सालों से जुड़े हुए थे। तीसरे शख्स दीपेश सावंत थे। चौथा नाम सिद्धार्थ पिठानी का है। बता दें कि मामले में NCB अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें दीपेश के अलावा अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी शामिल हैं। कैजन इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन आज उसे कोर्ट से जमानत मिल गई। इसमें से तीन शोविक, सैमुअल और जैद रिमांड पर हैं।

दीपेश को कल कोर्ट में किया जाएगा पेश
केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि दीपेश सांवत से शुक्रवार को पूछताछ हुई थी। उसका भी वही रोल है जो सैमुअल मिरांडा का था, उसके पास कुछ ऐसे साक्ष्य हैं जो हमें आगे क्रॉस एग्जामिनेशन के लिए चाहिए। उन्होंने बताया कि दीपेश सावंत को ड्रग्स की खरीद और हैंडलिंग का आरोपी पाया गया है। उन्हें बयानों और डिजिटल सबूतों के आधार पर अरेस्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि दीपेश सावंत को रविवार को सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारी मिली है कि दीपेश लगातार अपने बयान बदल रहा था। दीपेश का बयान NDPS एक्ट की धारा 67 के तहत दर्ज किया गया था और उसे NDPS एक्ट के तहत ही अरेस्ट किया गया है।

छवि

शोविक और सैमुअल 4 दिन रिमांड पर
इससे पहले NCB ने शनिवार को ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद विलात्रा और कैजन इब्राहिम को NDPS कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने शोविक और सैमुअल को 9 सितंबर तक 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात शोविक और मिरांडा को गिरफ्तार किया था। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी। वहीं कोर्ट ने कैजन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, लेकिन मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कैजन को बेल दे दी।

शोविक और मिरांडा का मेडिकल टेस्ट
मुंबई के लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल में शोविक और मिरांडा का मेडिकल टेस्ट कराया गया। उनके साथ ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान इब्राहिम और जैद को भी हॉस्पिटल ले जाया गया। इन चारों का कोविड टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एनसीबी ने शुक्रवार की पूरी रात दीपेश से पूछताछ की। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि जो कोर्ट में रिमांड पेपर जमा हुआ था वो रिमांड पेपर सबूत के आधार पर था। केवल बॉलीवुड ही हमारा टारगेट नही है, जो भी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में आएगा एजेंसी उस पर कार्रवाई करेंगी।

बहन और स्टाफ की मौजूदगी में क्राइम सीन रीक्रिएट करने पहुंची सीबीआई
सीबीआई की टीम अभिनेता के बांद्रा स्थित फ्लैट पर पहुंची है। सुशांत की बहन मीतू सिंह, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह वहां मौजूद हैं। जांच एजेंसी की टीम के साथ दिल्ली एम्स के डॉक्टर भी हैं। सीबीआई यहां क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी ताकि इस बात का पता लगाया जा सके की उस दिन क्या हुआ था। इससे पहले दो बार क्राइम सीन रीक्रिएट किया जा चुका है। 

रिया की गिरफ्तारी क्यों तय मानी जा रही?
सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक यह नकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि एक्ट्रेस की गिरफ्तारी भी लगभग तय है।

यह शोविक की रिमांड की कॉपी का एक पेज है, जो यह साबित करता है कि एनसीबी रिया और शोविक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है। इस लिहाज से रिया की गिरफ्तारी तय है।

Created On :   5 Sep 2020 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story