दैनिक भास्कर हिंदी: Sushant Singh Rajput Case: मुंबई और गोवा में ड्रग पेडलर्स के ठिकानों पर एनसीबी का छापा, 7 गिरफ्तार

September 12th, 2020

हाईलाइट

  • ड्रग्स पेडलर करमजीत उर्फ केजे गिरफ्तार
  • शोविक को करता था ड्रग्स की सप्लाई
  • मुंबई-गोवा में कई ठिकानों पर हुई छापेमारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग मामले की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एक टीम ने शनिवार को मुंबई और गोवा में ताबड़तोड़ छापेमारी की। कैजान की निशानदेही पर गिरफ्तार अनुज केशवानी से पूछताछ में हुए खुलासे के आधार पर की गई छापेमारी में NCB को बड़ी सफलता हाथ लगी।

NCB की टीम ने मुंबई और गोवा में ड्रग्स पेडलरों के कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी कर भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है। इसके साथ ही 7 ड्रग्स पेडलरों को NCB ने गिरफ्तार भी किया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार किए गए ड्रग्स पेडलरों में करमजीत उर्फ केजे भी शामिल है। बताया जा रहा है कि करमजीत की गिनती मुंबई के बड़े ड्रग पेडलरों में होती है और करमजीत रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती का दोस्त है।

25 प्रमुख बॉलीवुड सितारों को बुलाने की तैयारी
ऐसी रिपोर्ट हैं कि NCB ड्रग्स जांच में 25 प्रमुख बॉलीवुड सितारों को बुलाने की तैयारी में है। रिया ने NCB को दिए अपने बयान में कथित तौर पर सुशांत के लिए ड्रग्स की खरीद में अपनी भूमिका और वित्त संभालने की बात स्वीकार कर ली थी। सूत्रों ने पहले दावा किया था कि NCB की पूछताछ के दौरान, रिया ने बॉलीवुड हस्तियों के कुछ नामों का खुलासा किया था जो दवाओं का सेवन और उनकी खरीद करते हैं।

बॉलीवुड के लगभग 15 लोग NCB के रडार पर
बॉलीवुड के लगभग 15 लोग NCB के रडार पर हैं। पता चला है कि ये बी-श्रेणी के अभिनेता हैं। सूत्रों ने कहा, इन हस्तियों में से कुछ दवाओं के खरीददार हैं और कुछ उपभोक्ता हैं। NCB की जांच में यह भी पता चला है कि कुछ सर्कल ऐसे भी हैं जो सेलिब्रिटीज को ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति करते हैं। NCB की जांच के दौरान यह पता चला है कि शोविक चक्रवर्ती और दीपेश सावंत ने अप्रैल में लॉकडाउन के दौरान सुशांत के घर से रिया के घर तक ड्रग्स की डिलीवरी के लिए कुरियर सेवा का इस्तेमाल किया था। कुरियर वाले व्यक्ति ने पुष्टि की है कि उसने लॉकडाउन के दौरान दीपेश सावंत से कुरियर लिया शौविक चक्रवर्ती को दिया था।

खबरें और भी हैं...