रेप इन इंडिया' टिप्पणी पर बढ़ी राहुल की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने मांगी भाषण की ट्रांस्क्रिप्ट

EC asks Jharkhand poll authorities to send transcript of Rahul Gandhis speech
रेप इन इंडिया' टिप्पणी पर बढ़ी राहुल की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने मांगी भाषण की ट्रांस्क्रिप्ट
रेप इन इंडिया' टिप्पणी पर बढ़ी राहुल की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने मांगी भाषण की ट्रांस्क्रिप्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी "रेप इन इंडिया" टिप्पणी पर घिरते नजर आ रहे हैं। इलेक्शन कमीशन ने झारखंड में चुनाव अधिकारियों से राहुल गांधी के उस भाषण की प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करने को कहा है जिसमें उन्होंने यह टिप्पणी की थी। भाजपा ने चुनाव आयोग पहुंचकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। गौरतलब है कि गुरुवार को झारखंड की रैली में कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हर दिन देश के कोने-कोने से महिलाओं के बलात्कार की खबरें आती हैं। मोदी जी एक शब्द नहीं कहते, मोदी जी ने कहा था कि "बेटी बचाओ", लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि बेटियों को अपने विधायक से बचाने की जरूरत है।

राहुल की इस टिप्पणी पर भाजपा की महिला सांसद स्मृति ईरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने नाराजगी जाहिर की थी। सांसदों ने राहुल गांधी से झारखंड में बलात्कार की घटनाओं पर दिए बयान पर माफी मांगने को कहा था। स्मृति ईरानी ने कहा था कि गांधी खानदान के बेटे ने सदन के सांसद ने महिला के बलात्कार का आह्वान किया। ईरानी ने कहा था कि अपने बयान पर राहुल गांधी माफी मांगें। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?

इसके जवाब में राहुल ने माफी मांग ने से इनकार करते हुए कहा था कि मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी वाले हल्ला कर रहे हैं। मेक इन इंडिया की बात प्रधानमंत्री ने की थी तो मैंने रेप इन इंडिया कहा है। राहुल गांधी ने कहा, मैं मेरे मोबाइल में एक वीडियो क्लिप है जिसमें प्रधानमंत्री खुद दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे है। इस वीडियो क्लिप को मैं ट्विटर पर डाल दूंगा जिसे दुनिया देख लेगी। 

Created On :   16 Dec 2019 3:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story