ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ 5000 पन्नों का आरोप पत्र किया दायर

ED files 5000-page chargesheet against IAS officer Pooja Singhal in money laundering case
ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ 5000 पन्नों का आरोप पत्र किया दायर
नई दिल्ली ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ 5000 पन्नों का आरोप पत्र किया दायर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को झारखंड की एक विशेष अदालत में निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य से जुड़े मनरेगा फंड घोटाले के संबंध में 5000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

दस्तावेजी सबूतों, बयानों, बैंक लेनदेन और कुछ डिजिटल सबूतों के आधार पर ईडी ने चार्जशीट में सिंघल, खनन अधिकारियों और अन्य को आरोपी बनाया है। इस मामले में 5000 से अधिक पृष्ठों की यह पहली चार्जशीट है।

चार्जशीट को मंजूर करते हुए कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख तय की है। झारखंड में खनन सचिव सिंघल को मामले में गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनको पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

मई में ईडी ने इस सिलसिले में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से पूछताछ की थी। ईडी ने सिंघल के पिछले तीन साल के लेन-देन की जांच की थी, ताकि संदिग्ध मनी ट्रेल की जांच की जा सके। उसकी सभी संपत्तियों के दस्तावेज भी खंगाले गए।

इससे पहले सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कारें जब्त की गई थीं। सूत्र ने कहा कि लग्जरी कारों के लिए भुगतान किसी और ने किया था, जो संदिग्ध था। केंद्रीय एजेंसी द्वारा कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए। जांच के दौरान ईडी ने 19 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे। मामले में सिंघल और उनके पति के बयान दर्ज किए गए हैं।

 

सॉर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story