Money Laundering Case: कमिश्नर की अपील के बाद पवार बोले- नहीं जाऊंगा ED के दफ्तर

Money Laundering Case: कमिश्नर की अपील के बाद पवार बोले- नहीं जाऊंगा ED के दफ्तर
हाईलाइट
  • पवार को दफ्तर आने की अभी जरूरत नहीं- ED
  • पवार को राहुल गांधी और शिवसेना नेता संजय राउत का समर्थन
  • बालार्ड एस्‍टेट सहित 7 थाना क्षेत्रों में धारा 144
  • शरद पवार को ED का मेल

डिजिटल डेस्क मुम्बई। महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को एक मेल भेजा है। NCP नेता नवाब मलिक ने बताया कि इस मेल में NCP अध्यक्ष शरद पवार के लिए संदेश है कि शरद पवार को आज (शुक्रवार) ED के दफ्तर का दौरा करने की जरूरत नहीं है। ED ने बताया कि जब जरूरत होगी, उन्हें सूचित कर दिया जाएगा, लेकिन शरद पवार ED दफ्तर जाने के लिए दृढ़ हैं। मेल मिलने के बाद शरद पवार ने दफ्तर ना जाने का निर्णय लिया। इसके अलावा NCP के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर इकट्ठा होकर शरद पवार के समर्थन में नारे भी लगाए।

 

 

बता दें कि 24 सितंबर को ED ने महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में हुए 25 हजार करोड़ के घोटाले में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसके बाद शरद ने इसे केंद्र सरकार की साजिश बताते हुए आज (शुक्रवार) दोपहर 2 बजे ED दफ्तर में उपस्थित होने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने ED की कार्रवाई में सहयोग देने के लिए भी कहा था।

शरद पवार के समर्थन में राहुल गांधी

शरद पवार के खिलाफ ED द्वारा मामला दर्ज करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उनके समर्थन में उतरे हैं। राहुल गांधी के मुताबिक महाराष्ट्र चुनाव से एक माह पहले शरद पवार पर ऐसी कार्रवाई करके विपक्ष द्वारा शरद पर निशाना साधा जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि "सरकार द्वारा निशाना बनाए जाने वाले शरद पवार जी विपक्ष के नए नेता हैं। महाराष्ट्र में चुनाव से एक महीने पहले ऐसी कार्रवाई राजनीतिक अवसरवाद की पुनरावृत्ति है।"

 

 

वहीं राहुल के बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता सांसद संजय राउत ने भी शरद पवार का समर्थन किया है। उन्होंने NCP अध्यक्ष पवार को भारतीय राजनीति का भीष्म पितामह बताते हुए कहा कि जिस बैंक घोटाले को लेकर FIR में ED ने पवार का नाम दर्ज किया है, उस बैंक में पवार किसी भी पद पर रहे ही नहीं हैं।

बालार्ड एस्‍टेट सहित 7 थाना क्षेत्रों में धारा 144

DCP संग्राम सिंह निशंदर ने बताया कि सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किये जा चुके हैं। सुरक्षा हेतू मुंबई पुलिस द्वारा बालार्ड एस्टेट सहित साथ थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है। बता दें कि CRPF की धारा 144 इन सात क्षेत्रों में लागू की गई है- 1. कोलाबा थाना, 2. कफे परेड थाना, 3. मरीन ड्राइव थाना, 4. आजाद मैदान थाना, 5. डोंगरी थाना, 6. जेजे मार्ग थान, 7. एमआरए थाना।" साथ ही बालार्ड एस्टेट में ड्रोन का प्रयोग भी किया जा रहा है जिससे अप्रिय घटना से बचा जा सके।

 

 

 

शरद पवार के ED दफ्तर जाने से पहले NCP के कार्यकर्ता अपने पार्टी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हो। साथ ही NCP के अध्यक्ष शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी भी की।

 

 

Created On :   27 Sep 2019 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story