नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद एफआईएच के कार्यकारी अध्यक्ष बने

Egypts Saif Ahmed becomes FIH working president after Narinder Batras resignation
नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद एफआईएच के कार्यकारी अध्यक्ष बने
नई दिल्ली नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद एफआईएच के कार्यकारी अध्यक्ष बने

डिजिटल डेस्क, लुसाने। भारत के नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इस बारे में एफआईएच ने बुधवार को जानकारी दी।

एफआईएच ने कहा कि बत्रा के स्थायी उत्तराधिकारी का चुनाव नवंबर में होना है। एफआईएच कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद अहमद की नियुक्ति की घोषणा की गई, जिसने बत्रा के इस्तीफे को आधिकारिक रूप से स्वीकार कर लिया।

एफआईएच ने कहा, आधिकारिक तौर पर डॉ नरिंदर बत्रा के इस्तीफे को सर्वसम्मति से एफआईएच ईबी के सदस्य और अफ्रीकी हॉकी महासंघ के अध्यक्ष सईफ अहमद (मिस्र) को अगले अध्यक्ष चुनाव तक कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के पूर्व प्रमुख नरिंदर बत्रा ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, इस प्रकार आईओए प्रमुख, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य और एफआईएच प्रमुख सहित तीनों शीर्ष पदों से इस्तीफा दे दिया।

सोमवार (18 जुलाई) को एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड को लिखे पत्र में 65 वर्षीय व्यवसायी-सह-खेल प्रशासक ने कहा था, व्यक्तिगत कारणों से, मैं एफआईएच के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंपता हूं। आपके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story