दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों का 24 घंटों में दूसरा एक्शन, शोपियां एनकाउंटर में जैश के तीन आतंकी ढेर

July 18th, 2020

हाईलाइट

  • कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में दूसरी मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच बीते दो दिनों से जारी मुठभेड़ में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। आज (शनिवार) सुबह सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। पिछले 24 घंटो में घाटी के भीतर ये सेना की दूसरी मुठभेड़ है। दो दिनों में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। 

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक शोपियां इलाके में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना जम्मू पुलिस और सुरक्षाबलों को दी गई थी। आतंकियों को ढूंढने के लिए सुरक्षाबलों ने जम्मू पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पूरे इलाके की घेराबंदी की गई। जिसे देखकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी और इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। 

इससे पहले शुक्रवार रात को पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में पाक की ओर से भारी मात्रा में गोलीबारी की गई। इस गोलीबारी में तीन स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है की ये गोलीबारी भारतीय सीमाओं में आतंकियों की घुसपैठ के लिए की गई थी। गुलपुर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी की चपेट में स्थानीय नागरिक मोहम्मद रफीक का घर आ गया। इसमें मोहम्मद रफीक (58), उनकी पत्नी राफिया बी (50) और उनका बेटा (15) इरफान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने कुलगाम में सर्च ऑपरेशन के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की थी। 

गुरुवार को पाक ने सीमा पर बीएसएफ की चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था। रात करीब 11 बजे पाकिस्तान 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक से भारतीय सीमा में गोलाबारी शुरू की जो शुक्रवार सुबह पांच बजे तक जारी रही। इस दौरान बीएसएफ की चांदवा पोस्ट को निशाना बनाया और साथ लगते रिहायशी इलाके को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी। बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था।