दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: श्रीनगर के चट्टबाल में ऑपरेशन खत्म, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान घायल

May 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। शनिवार सुबह से जारी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस क्रॉस फायरिंग में CRPF का एक जवान घायल हो गया जबकि तीन आम लोगों के मारे जाने की भी खबर है। मुठभेड़ चट्टबाल इलाके के गसी मोहल्ला में हुई।

 

 

 

इंटरनेट सेवाएं बंद, पथराव की भी खबर 

जानकारी के मुताबिक कुछ आतंकी चट्टबाल इलाके में ही छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने  इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी की जा रही है। वहीं राजधानी श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों की मदद के लिए स्थानीय लोग सुरक्षा बलों पर पथराव भी कर रहे हैं।

 

 

 

 

तीन आतंकियों के छिपे होने की मिली थी खबर

श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज इस्माइल पर्रे के मुताबिक शनिवार सुबह सूचना मिली थी कि दो से तीन आतंकी चट्टबल इलाके में मौजूद हैं। जो कि शहर में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। जानकारी मिलते ही CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल टीम मौके पर पहुंची और सर्च अभियान शुरू कर दिया।

 

 

तलाशी के दौरान ही एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं आतंकियों का ठिकाना बने मकान के आसपास स्थित अन्य मकानों से लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

 

 

बांदीपोरा में दो लोगों की हत्या की गई

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने शुक्रवार रात बांदीपोरा के शाहगुंड हाजिन मोहल्ले से दो लोगों को अगवा कर लिया था और शनिवार  उनकी हत्या कर दी। स्थानीय लोगों को मृतकों के शव शाहगुंड की एक मस्जिद के पास मिले। शुरुआती जांच में बताया गया कि हत्या में लश्कर के आतंकी शामिल थे। 

 

 

LoC पर भी पाकिस्तान की ओर से की गई थी फायरिंग 

वहीं शुक्रवार को LoC पर भी पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के टंगधार तथा पुंछ के माल्ती सेक्टर में गोलाबारी की गई थी। जिसमें एक नाबालिग किशोर और एक महिला घायल हो गई थी। जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था। जिसके बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल है। 

 

बारामुला में हुई थी एक की मौत

बारामुला में भी आतंकियों ने शुक्रवार रात एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी और उसकी पत्नी को घायल कर दिया था। आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर में सोपोर के बोमई क्षेत्र में मोहम्मद अशरफ मीर पर गोली चलाई। गोलीबारी में मीर और उनकी पत्नी घायल हो गये थे। इलाज के दौरान  मीर की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी का इलाज चल रहा है।