दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, आर्मी के दो जवान घायल, मुठभेड़ जारी

December 26th, 2020

हाईलाइट

  • गुरुवार को बारामुला मुठभेड़ में मारे गए थे जैश कमांडर हित दो आतंकी
  • त्राल में पकड़ाया एक और आतंकियों का मददगार, बीते तीन में 11 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शोपियां। कश्मीर के शोपियां में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है, जबकि दो जवान घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को जिले के कनिगम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

त्राल में पकड़ाया एक और आतंकियों का मददगार, बीते तीन में 11 गिरफ्तार
उधर, जम्मू-कश्मीर के त्राल में सैयदाबाद इलाके से सुरक्षाबलों आतंकियों के एक मददगार को पकड़ा है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के 11 मददगारों को गिरफ्तार किया है। त्राल के गांव सैयदाबाद में तलाशी के दौरान आमिर अशरफ खान पुत्र मोहम्मद अशरफ खान निवासी सैयदाबाद पस्तूना को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। उसके कब्जे से एक चीनी हथगोला बरामद किया गया। पुलिस थाना त्राल में उक्त आतंकी सहयोगी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले गुरुवार को अल-बदर के चार, बुधवार को जैश के छह मददगार गिरफ्तार किए गए थे।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के करेरी इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया था। मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों में एक शीर्ष कमांडर भी शामिल था। वहीं उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुरुवार शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें सशस्त्र सीमा बल का एक जवान घायल हो गया था। घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। 

खबरें और भी हैं...