इंग्लैंड ने करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को एक विकेट से हराया

England beat New Zealand by one wicket in a close match
इंग्लैंड ने करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को एक विकेट से हराया
महिला विश्व कप इंग्लैंड ने करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को एक विकेट से हराया
हाईलाइट
  • घरेलू टीम ने अंतिम विकेट के लिए दमखम लगाया।

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। गत चैंपियन इंग्लैंड ने रविवार को आईसीसी महिला विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाते हुए मेजबान न्यूजीलैंड को ईडन पार्क में सिर्फ एक विकेट से हराकर चार अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

हीथर नाइट की टीम को अभी भी दो मैच खेलने हैं। उनके पास आठ अंक हासिल करने और सेमीफाइनल में जगह बनाने का दावा करने का मौका है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया है, क्योंकि उनके छह मैचों में चार अंक हैं और केवल एक मैच बाकी है।

सोफी डिवाइन की टीम अधिक से अधिक छह अंकों के साथ समाप्त कर सकती है, जो संभवत: अंतिम-चार स्थान अर्जित करने के लिए अपर्याप्त होगी।इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के 203 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए दो ओवर शेष रहते सिर्फ एक विकेट मैच अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ गत चैंपियन को वापसी करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था।

अंत में अनुभवी गेंदबाज अन्या श्रुबसोल (नाबाद 7) ने उनका हौसला बढ़ाया, क्योंकि इंग्लैंड की 11 नंबर की टीम ने ब्रुक हॉलिडे (1/18) पर विजयी रन बनाए, जैसे ही घरेलू टीम ने अंतिम विकेट के लिए दमखम लगाया।स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (3/41) और चार्ली डीन (2/36) ने इंग्लैंड के लिए गेंद से शानदार रहीं, इससे पहले अनुभवी नट साइवर (61) और हीथर नाइट (42) की पारी ने डगमगाने तक सफल रन का पीछा किया।

अगर इंग्लैंड अपने अंतिम दो मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत लेता है तो वह नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर सकता है।कप्तान सोफी डिवाइन और सीमर ली ताहुहू के चोटिल होने से न्यूजीलैंड का दिन काफी खराब रहा। बल्लेबाजी करते समय डिवाइन की चोट लगी और इंग्लैंड की पारी के लिए मैदान पर नहीं उतरी, जबकि ताहुहू चोट के कारण बाहर हो गईं।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह जोड़ी 26 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के सातवें और अंतिम ग्रुप मैच के लिए फिट होगी, हालांकि टूर्नामेंट के मेजबान बाहर हो गए हैं। डिवाइन की टीम अभी भी पाकिस्तान पर जीत के साथ अंतिम चार में प्रवेश कर सकता है, लेकिन अगर वे जीवित रहना चाहते हैं तो उन्हें दोनों मैच जीतने होंगे।

संक्षिप्त स्कोर :न्यूजीलैंड 48.5 ओवर में 203 (सोफी डिवाइन 41, मैडी ग्रीन 52 नाबाद, केट क्रॉस 3/35, चार्ली डीन 2/36, सोफी एक्लेस्टोन 3/41) इंग्लैंड 47.2 ओवर में 204/9 (हीदर नाइट 42, नट साइवर 61, सोफिया डंकले 33, जेस केर 2/36, फ्रांसिस मैके 4/34)।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 March 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story