दैनिक भास्कर हिंदी: MP के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ICU में भर्ती, 48 घंटे के ऑब्जर्वेशन पर

August 7th, 2019

हाईलाइट

  • भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती
  • डॉक्टरों को आशंका, हो सकता है निमोनिया
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की जल्द स्वस्थ्य होने की कामना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बीजेपी के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है, उन्हें बुधवार शाम मप्र की राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत के कारण गौर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शुरुआती जांच के बाद उनमें निमोनिया के लक्षण पाए गए, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखने का फैसला लिया। बाबू लाल गौर को 48 घंटे के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद बीजेपी के कई नेता उनसे मिलने पहुंचे हैं। अस्पताल के बाहर गौर की बहू और भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक कृष्णा गौर भी मौजूद हैं। 

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर गौर के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उनके स्वस्थ्य होने की कामना की है, कमलनाथ ले लिखा, गौर के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली, ईश्वर उन्हें जल्द ही स्वस्थ के, यही कामना है।

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने भी गौर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उस समय भी अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। हालांकि बाद में बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली भी ले जाना पड़ा था। गौर 23 अगस्त 2004 से लेकर 29 नवंबर 2005 तक मप्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...