दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी ने कल किया था मंच पर अमर सिंह का जिक्र, अब होने लगी बीजेपी में एंट्री की बातें

July 30th, 2018

हाईलाइट

  • अमर सिंह की भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।
  • 23 जुलाई को अमर सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी।
  • पीएम मोदी ने कल किया था अमर सिंह का जिक्र

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के पूर्व सदस्य और राज्यसभा सांसद अमर सिंह की भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। भाजपा की ओर से पहल होने का इंतज़ार कर रहे अमर सिंह को कल (29 जुलाई) लखनऊ में ओयोजित हुए एक कार्यक्रम में पीएम मोदी का सिग्नल मिल गया है। दरअसल, कल पीएम मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ में ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  को संबोधित कर रहे थे। यूपी सरकार के इस कार्यक्रम में पूर्व सपा नेता अमर सिंह भी मौजूद थे। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने मज़ाकीय अंदाज में कहा कि अमर सिंह यहां बैठे हुए हैं, वे नेताओं के उद्योगपतियों के साथ सम्बंधों की पूरी हिस्ट्री निकाल देंगे। अमर सिंह ने पीएम मोदी के भाषण वाले ट्वीट को रीट्वीट भी किया है।
 


सीएम योगी से कर चुके हैं मुलाकात
इसी महीने की 23 जुलाई को अमर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी। योगी और अमर सिंह की इस मुलाकात के बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। इसके बाद अमर सिंह इलेक्ट्रिक बसों को झंडी दिखाए जाने वाले सीएम योगी के कार्यक्रम में भी मौजूद रहे थे।

विपक्ष ने साधा मोदी पर निशाना
सपा के पूर्व नेता अमर सिंह की भाजपा में शामिल होने की अटकलों के साथ ही सियासी गलियारों में बयानबजी का दौर भी शुरू हो गया है। पीएम मोदी के द्वारा सार्वजनिक मंच से अमर सिंह का नाम लिए जाने पर कांग्रेस ने उन पर तंज कसा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा है, ‘’जब अमर सिंह प्रधानमंत्री मोदी के आदर्श बन गए हैं तो उनकी सरकार की दशा और दिशा का अंदाज लगाया जा सकता है।’’ अपने इस ट्वीट में उन्होंने राफेल डील लिखकर हैशटैग भी किया है।