comScore

मप्र कांग्रेस के पूर्व-बागी विधायक बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे

March 21st, 2020 12:00 IST
 मप्र कांग्रेस के पूर्व-बागी विधायक बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे

हाईलाइट

  • मप्र कांग्रेस के पूर्व-बागी विधायक बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे

बेंगलुरु, 21 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश कांग्रेस के 20 पूर्व बागी विधायक शनिवार को एक चार्टर्ड एयरक्राफ्ट से बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे। सूत्र ने बताया कि 12 दिन रिसॉर्ट में रहने के बाद ये लोग आज भोपाल जाएंगे।

एक पार्टी सूत्र ने नाम न उजागर करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, हमारे पूर्व बागी विधायकों ने आज (शनिवार) को भोपाल के लिए रवाना होने का फैसला किया है, क्योंकि कमलनाथ के इस्तीफा देने और शुक्रवार को उनकी सरकार गिरने के बाद अब उन्हें वहां रहने की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि सभी पूर्व बागियों को शुक्रवार दोपहर को इस्तीफा होने के बाद बेंगलुरु छोड़ना था, लेकिन शायद वे अपने नेता (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे थे।

पूर्व कांग्रेस नेता और केन्द्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद 11 मार्च को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ले ली थी। सिंधिया ने ये कदम शासन और अन्य मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ गंभीर मतभेदों के चलते उठाया था।

सूत्र ने बताया, पूर्व बागियों में से एक (सुरेश धनखड़) अपने परिवार में हुई एक मृत्यू के बाद शुक्रवार को भोपाल के लिए रवाना हो गए थे। बाकी के सभी लोग शनिवार को एक साथ भोपाल जाने के लिए रिसॉर्ट में थे।

विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने गुरुवार रात को 16 पूर्व बागियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था, जिसके बाद राज्य में 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार के गिरने का रास्ता तैयार हो गया था।

स्पीकर ने 10 मार्च को ही कमलनाथ की सिफारिश पर इन बागियों में से 6 के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे।

इन बागियों ने मीडिया के सामने नाथ सरकार को लेकर कई बयान भी दिए थे।

सूत्र ने बताया, पूर्व नेताओं को शनिवार शाम तक भोपाल लौटने की सलाह दी गई है, क्योंकि गुरुवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया जनता कर्फ्यू सुबह 7 बजे से 9 बजे तक लागू रहेगा।

कमेंट करें
Qk0Pm